समीर वानखेड़े ने आंबेडकर स्मारक पर दी श्रद्धांजलि, मलिक बोला-मेरी लड़ाई का कुछ लोगों पर असर तो हुआ

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 04:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने सोमवार को डॉ बी आर आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उनके स्मारक का दौरा किया। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनपर जाति प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया था। बाद में, एक समाचार चैनल से बात करते हुए, मलिक ने वानखेड़े का नाम लिए बिना कहा कि यह उनके द्वारा की गई लड़ाई का प्रभाव है कि "कुछ लोग" 'चैत्यभूमि' पर आने लगे हैं, जहां आंबेडकर का अंतिम संस्कार किया गया था। इस साल अक्तूबर में वानखेड़े ने एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी और दावा किया था कि जहाज पर से ड्रग्स बरामद की गई थी। इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य लोग आरोपी हैं।

 

छापेमारी के बाद, मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि NCB अधिकारी जन्म से मुस्लिम थे और सरकारी नौकरी पाने के लिए एक फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया। उन्होंने दावा किया था कि वानखेड़े अनुसूचित जाति के नहीं हैं। वानखेड़े ने इन आरोपों से इनकार किया था। वानखेड़े ने सोमवार को यहां दादर इलाके में स्थित उनके स्मारक 'चैत्यभूमि' पर भारतीय संविधान के निर्माता और समाज सुधारक आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी।

 

NCB अधिकारी के दौरे के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने एक टीवी चैनल से कहा कि सभी को बाबासाहेब (आंबेडकर) को सम्मान देने का अधिकार है। अगर किसी को लगता है कि केवल एक विशेष समुदाय के लोग ही उन्हें (आंबेडकर) सम्मान दे सकते हैं, तो यह एक गलत धारणा है। मैं यहां हर साल आता हूं। अब, कुछ लोग यहां आने लगे हैं। यह अच्छा है।” उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए और फिल्म ‘जय भीम' का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि मैंने जो लड़ाई लड़ी है, उसका 'जय भीम' प्रभाव शुरू हो गया है। इसलिए लोग श्रद्धांजलि देने आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News