समीर वानखेडे़ आर्यन खान केस से बाहर, जांच के लिए गठित की गई एसआईटी

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने विवादास्पद क्रूज ड्रग्स मामले और पांच अन्य मामलों को समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली एजेंसी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई से ले लिया है और उनकी जांच की जिम्मेदारी दिल्ली स्थित अपनी संचालन इकाई में स्थानांतरित कर दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तर-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने बताया कि कार्रवाई ‘‘प्रशासनिक आधार''पर की गई है और चूंकि इन छह मामलों के ‘‘व्यापक और अंतर-राज्यीय प्रभाव'' हैं, इसलिए उन्हें दिल्ली में संचालन इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामलों के स्थानांतरण का आदेश एनसीबी के महानिदेशक (डीजी) एस एन प्रधान द्वारा जारी किया गया है। कई व्यक्तिगत और सेवा संबंधी आरोपों का सामना कर रहे वानखेड़े क्षेत्रीय निदेशक बने रहेंगे।

एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को दो-तीन अक्टूबर की दरम्यानी रात को क्रूज मामले में गिरफ्तार किया था और वानखेड़े मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा जबरन वसूली के प्रयास का दावा करने के बाद विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली एनसीबी संचालन इकाई की एक टीम इन मामलों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई में डेरा डालेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News