गर्भवती महिला के पॉजिटिव आने के बाद साम्बा का बाडिय़ाँ गांव भी बना हॉट स्पॉट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 12:31 PM (IST)

साम्बा : जिले के बाडिय़ाँ (सुपवाल) में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने के बाद इस गांव को भी प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन (हॉट स्पॉट) घोषित कर दिया। इससे पहले गत दिवस साम्बा के सुम्ब गांव को भी प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित किया था। बताया गया है कि बाडिय़ाँ गांव की एक गर्भवती कोरोना पाजिटिव पाई गई जिसके बाद गांव को फौरन कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया। 

PunjabKesari
    प्रसव से महिला का अनिवार्य कोविड टेस्ट किया गया था जिसकी आज रिपोर्ट आने पर वह कोरोना संक्रमित पाई गई। पहले निजी लैब में इसका टेस्ट करवाया गया था जो पाजिटिव आया था। बाद में प्रशासन द्वारा इसका टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद जिला मेजिस्टे्रट के निर्देश पर गांव की तारबंदी कर दी गई है और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। गांव में एक कंट्रोल रूम स्थापित कर पीसीबी के डिविजनल अधिकारी अंग्रेज सिंह को बतौर नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की दस टीमें बनाई गई हैं जो घर-घर जाकर सर्वे करेंगी।

PunjabKesari

 


    वहीं साम्बा जिले में आज 29 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए जिसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पास पहुंच गया है। ठंडी खुई में हुई सेंपङ्क्षलग के बाद आज इनकी रिर्पोट्स आने पर संक्रमण की पुष्टि हुई है। पॉजिटिव पाए गए लोगों में एक स्वास्थ्य विभाग की स्टाफ नर्स भी है जो बड़ी-ब्राहमणा के बसी कलां में तैनात थी लेकिन फिलहाल ठंडी खुई कवारंटीन सेंटर में डयूटी कर रही थी। इसके साथ ही रेलवे का एक कर्मी भी पाजिटिव पाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए अधिक संक्रमितों में फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं हैं और इन्हें रिपोर्ट आने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में भेज दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News