महंगाई के मुद्दे पर सचिन पायलट ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- जनता को कोई राहत नहीं दी

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 11:04 PM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार को घेरते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि रोजमर्रा का सामना मंहगा होने के बावजूद उसने जनता को कोई राहत नहीं दी। 

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार के लिए आए पायलट ने कहा कि जनता मंहगाई से कराह रही है और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, फल, सब्जी, तेल, चीनी, चायपत्ती जैसा हर सामान मंहगा हो गया है लेकिन इसके बावजूद सरकार ने जनता को कोई राहत नहीं दी। इस संबंध में उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल-डीजल देसी घी से भी मंहगे हो गये हैं और अब भाजपा सरकार ने चुनावों को देखते हुए इसमें थोड़ी बहुत कटौती की है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये भाजपा के वही नेता हैं जो केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार के समय पेट्रोल-डीजल के दामों में 25 पैसे प्रति लीटर की बढोत्तरी होने पर हाहाकार मचा देते थे। उन्होंने वादा किया कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए से अधिक नहीं होने दिए जाएंगे और इससे आम जनता को बहुत राहत मिलेगी। 

पायलट ने उत्तराखंड में पांच साल में बार—बार मुख्यमंत्री बदलने को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला और कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि बदलाव का कारण क्या था। उन्होंने कहा कि इससे न केवल सरकार अस्थिर रही बल्कि इसमें जोड़—तोड़ और आपसी खींचतान में भी राज्य का समय निकला। पायलट ने देहरादून के सबसे प्रमुख बाजार पल्टन बाजार में जनसंपर्क अभियान किया और पार्टी के लिए वोट मांगे। 

इस बीच, कांग्रेस के प्रवक्ता चरन सिंह साप्रा ने नैनीताल जिले के हल्द्वानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें अपना खजाना भरने के लिए गरीबों की जेब पर डाका डाल रही हैं। मंहगाई को हराने के लिए भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का लोगों से आह्वान करते हुए साप्रा ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां गरीब को और गरीब जबकि अमीर को और अमीर बना रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जहां भी डबल इंजन की सरकारें हैं वहां केवल अंबानी और अडाणी को ही फायदा पहुंचा है।'' 

साप्रा ने कहा कि 14 फरवरी को जब प्रदेश में मतदान होगा और भाजपा सरकार का घमंड टूटेगा। उन्होंने हल्द्वानी की जनता से क्षेत्र की दिवंगत विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता इंदिरा ह्रदयेश के पुत्र सुमित को वोट देने को कहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News