कोरोना वायरस का खौफ, गुजरात में साबरमती आश्रम 29 मार्च तक के लिए बंद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस देश-दुनिया में पैर पसार चुका है। कई देशों में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि शहरों को लॉक डाउन करके रखा गया है। वहीं, भारत में भी कोरोना को लेकर सरकार की ओर से एहतियातन तौर पर कई कदम उठा रही हैं। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार कोविद19 को हराने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। बुधवार को गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए एहतियातन तौर पर साबरमती आश्रम को 29 मार्च तक बंद रखने का निर्णय किया है।
PunjabKesari
इससे पहले मंगलवार को गुजरात सरकार कोरोना वायरस के मद्देनजर नर्मदा जिले में स्थित 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' में पर्यटकों के प्रवेश पर 25 मार्च तक के लिए पाबंदी लगा दी है। साथ ही सरकार ने होटलों और रेस्तराओं से बड़े कार्यक्रम आयोजित करने से बचने का भी निर्देश दिया।
PunjabKesari
नर्मदा जिले के केवड़िया में स्थित देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी कहा जाता है। 31 अक्टूबर 2018 को इसके अनावरण के बाद से यह पर्यटकों के लिये आकर्षण का मुख्य केन्द्र बन गई है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि नर्मदा जिला प्रशासन ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पर्यटकों की आमद पर 25 मार्च तक रोक लगाने का फैसला लिया है। गुजरात में कोरोना वायरस का अबतक कोई मामला सामने नहीं आया है। 
PunjabKesari
अब तक 151 मामले आ चुके हैं सामने
कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप देश के 17 राज्यों में फैल चुका है और कुल 151 मामलों में महाराष्ट्र में सबसे अधिक 42 लोग इससे संक्रमित हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार कुल 151 मरीजों में 126 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं। कोरोना के 14 संक्रमितों का सफल उपचार किया जा चुका है जबकि तीन की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News