यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल- राहुल गांधी ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 11:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस यूक्रेन में चल रहे युद्ध में अब तक जान-माल का काफी नुकसान हो चुका है। ऐसे में यूक्रेन का दावा है कि कई बच्चों समेत 352 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं इसके दूसरी तरफ यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। 
 

दरअसल, यूक्रेन में फंसे भारतीय मेडिकल छात्रों के साथ मारपीट और हिंसा के वीडियो सामने आए है इन्हें लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है।य़ राहुल गांधी ने कहा है कि हम अपने नागरिकों को ऐसे नहीं छोड़ सकते हैं। 
 

राहुल ने कहा है कि मेरी संवेदना उन मेडिकल छात्राओं और छात्रों के साथ है जो इस हिंसा से गुजर रहे हैं। किसी माता-पिता को इस पीड़ा से नहीं गुजरना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत सरकार को इन्हें वहां से निकालने का प्लान फौरन शेयर करना चाहिए, सरकार को ये प्लान उन स्टूडेंट को भी बताना चाहिए, साथ ही उनके माता पिता के साथ भी शेयर करनी चाहिए।
 

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन छात्रों को उस समय सेना की हिंसा का सामना कर पड़ा जब वह पोलैंड जाने की कोशिश कर रहे थे। बता दें कि पोलैंड ने कहा है कि भारतीय छात्रों को देश में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं होगी। चूंकि यूक्रेन का एयरस्पेस बंद है, इसलिए केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को पिछले हफ्ते हंगरी, पोलैंड, रोमानिया और स्लोवाकिया गणराज्य की मदद से निकालने की वैकल्पिक योजना बनाई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News