रूपाणी ने उज्बेकिस्तान में किया वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण

10/19/2019 10:58:22 PM

अहमदाबादः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उज्बेकिस्तान की अपनी पांच दिवसीय यात्रा के पहले दिन अन्दीझान में सरदार वल्लभभाई पटेल की आवक्ष प्रतिमा का अनावरण किया। यह जानकारी शनिवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में दी गई। इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री ने साथ ही अन्दीझान में एक सड़क का नामकरण भारत के लौह पुरुष के नाम पर किया। अन्दीझान के क्षेत्रीय गवर्नर सुखरत अब्दुराहमोनोव भी इस मौके पर उपस्थित थे।

रूपाणी अन्दीझान क्षेत्र के पहले अंतरराष्ट्रीय निवेश मंच (आईआईएफ) ‘ओपन अन्दीझान' में शामिल हुए जहां गुजरात उज्बेकिस्तान के साथ सहयोग और संबंध मजबूत करने के मौकों की तलाश करेगा। विज्ञप्ति के अनुसार अन्दीझान में रूपाणी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2015 और 2016 में उज्बेकिस्तान की यात्रा और 2018 में उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवाकत मिर्ज़्योयेव की भारत यात्रा ने हमारे साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।''

अक्टूबर 2018 में अन्दीझान और गुजरात ने परस्पर सहयोग और साझेदारी के लिए सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर किये थे। रूपाणी का ताशकंद शहर में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के स्मारक जाने और उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवाकत मिर्ज़्योयेव के साथ 23 अक्टूबर को एक बैठक करने का भी कार्यक्रम है।

 


Pardeep

Related News