''द कश्मीर फाइल्स'' पर कॉमेंट करना पड़ा महंगा, दबंगो ने मंदिर की चौखट पर दलित युवक से जबरन रगड़वाई नाक, 7 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 11:44 AM (IST)

 नेशनल डेस्क:  राजस्थान के अलवर में कुछ दबंगो द्वारा एक दलित युवक की जबरदस्ती ठाकुर जी के मंदिर में नाक रगड़वाई गई। जिसके बाद मामला बढ़ते देख पुलिस ने एससी-एसटी ऐक्ट में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 
 

राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ के गोकलपुर गांव के निवासी राजेश कुमार मेघवाल के द्वारा 18 मार्च की रात को फेसबुक पर 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर कॉमेंट किया गया था जिसके बाद राजेश ने भगवान राम और श्रीकृष्ण पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। हालांकि उसके बाद किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे इसके लिए राजेश कुमार ने माफी भी मांग ली थी। 
 

लेकिन इसके बावजूद गांव के कुछ दबंगों ने राजेश कुमार को जबरन मन्दिर ले जाकर पायदान पर सात बार नाक रगड़वाई। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, राजेश के द्वारा मंगलवार की रात को पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया था।  
 

 मामला गंभीर होते देख भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार मौके पर पहुंचे थे और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। वहीं उन्होंने कहा कि मनुष्य को इस आजाद देश में अपने विचार रखने के पूरा अधिकार है। उसको कोई नहीं रोक सकता है। साथ ही लोगों को समाज में मिलजुल कर रहना चाहिए।  
 

हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय कुमार शर्मा, संजीत कुमार, हेमंत, रविंद्र, रामअवतार, नितिन जांगिड़, दयाराम उर्फ लीला राम को गिरफ्तार किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News