मुंबई आने वाले चुनिंदा देशों के यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 06:35 AM (IST)

मुंबईः ब्रिटेन, पश्चिम एशिया, ब्राजील और चीन जैसे चुनिंदा देशों से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए तीन सितंबर से कोविड-19 आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है। मुंबई नगर निगम ने बुधवार को यह जानकारी दी। निगम ने कहा कि ब्रिटेन, यूरोप, पश्चिम एशिया, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे से आने वाले यात्रियों को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा। 
PunjabKesari
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि अन्य यात्रियों (उपरोक्त देशों को छोड़कर), जिन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलना है या विमान में सवार होना है, को अपनी यात्रा के 72 घंटों के भीतर कराई गई आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। बयान में कहा गया है, 'तीन सितंबर को मध्यरात्रि 12 बजे से मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले ऐसे यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य नहीं होगी। 

सभी यात्रियों को हवाईअड्डे पर तैनात अधिकारियों को अपना स्व-घोषणा पत्र और अंडरटेकिंग जमा करना होगा और 14 दिन के गृह पृथकवास से गुजरना होगा। नगर निकाय ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक रूपों का पता लगने के कारण केंद्र के दिशानिर्देशों के आधार पर कदम उठाए जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News