आरएसएस नेता का दावा, 5-6 हिस्सों में विभाजित होने की कगार पर पाकिस्तान

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 07:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि पाकिस्तान का निर्माण विभाजन के बाद हुआ था। 1971 में उसका एक और विभाजन हुआ। आज पाकिस्तान 5-6 टुकड़ों में विभाजित होने की कगार पर है। पश्तूनिस्तान, सिंध पाकिस्तान से टूटना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के लिए इस भाग्य की भविष्यवाणी कर रहे हैं। वह दिन पर दिन कमजोर होता जाएगा।
PunjabKesari
कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के विपक्षी नेता और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा था कि पहले पाकिस्तान भारत से श्रीनगर छीनने की बात करता था, लेकिन अब मुजफ्फराबाद को बचाना भी मुश्किल हो गया है। भुट्टो ने कहा कि पहले हमारी कश्मीर पर क्या पॉलिसी थी? पहले पाकिस्तान की पॉलिसी थी कि हम श्रीनगर कैसे लेंगे? अब इमरान खान सरकार इसे लेने में नाकामयाब रही है, जिसकी वजह से अब पाकिस्तान की ये पोजीशन हो गई है कि हम मुजफ्फाराबाद (PoK) को कैसे बचाएंगे? ये सोचना पड़ रहा है। अब PoK पर संकट है।

अब सिंध को अलग राष्‍ट्र बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इससे पाकिस्‍तानी सेना और इमरान खान की सरकार को यह डर सताने लगा है कि कहीं सिंध भी उनके हाथ से नहीं निकल जाए। यही वजह है कि पाक की इमरान खान सरकार संविधान के अनुच्छेद 149 (4) के तहत कराची का प्रशासनिक प्रभार अपने हाथ में लेने की योजना बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News