RSS ने वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट पर नहीं लगाई तिरंगे वाली डीपी, आलोचना होने पर सामने आया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 09:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने सोशल मीडिया खातों पर तिरंगे की तस्वीर नहीं लगाने के लिए हो रही आलोचना का बुधवार को जवाब दिया। संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''ऐसी चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। आरएसएस पहले ही 'हर घर तिरंगा' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों को समर्थन दे चुका है।

संघ ने जुलाई में सरकारी व निजी निकायों और संघ से जुड़े संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में लोगों तथा स्वयंसेवकों के पूर्ण समर्थन और भागीदारी की अपील की थी।'' आंबेडकर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद आरएसएस की वेबसाइट और सोशल मीडिया खातों पर तिरंगे की तस्वीर नहीं लगाने के लिए सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना के बारे में सवाल किया गया था, जिसपर उन्होंने यह जवाब दिया। आंबेडकर ने कहा कि इस तरह के मामलों और कार्यक्रमों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ''ऐसे मामलों में राजनीति नहीं की जानी चाहिए।'' आंबेडकर ने किसी का नाम लिए बगैर आरोप लगाया कि जो पार्टी ऐसे सवाल उठा रही है वह देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार है। सोशल मीडिया पर उठाए जा रहे सवालों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने सीधे कोई जवाब नहीं दिया और कहा, ''यह एक प्रक्रिया है। इसे हमें देख लेने दीजिए। हम विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे मनाया जाए। संघ पहले ही अपना रुख साफ कर चुका है और अमृत ​​महोत्सव के संबंध में केंद्र द्वारा शुरू किए गए सभी कार्यक्रमों का समर्थन करता है। ''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News