रोहित शेखर मर्डर केस: क्राइम ब्रांच ने पत्नी अपूर्वा के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 07:15 PM (IST)

नई दिल्लीः दिवंगत नेता एन डी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक आरोप पत्र दायर किया है। दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसने 518 पृष्ठीय आरोप पत्र साकेत अदालत में दायर किया है और इसमें रोहित की मां उज्ज्वला तिवारी समेत 56 लोगों के नाम गवाह के तौर पर दर्ज किए गए हैं।

आरोप पत्र के अनुसार 35 वर्षीय वकील अपूर्वा के खिलाफ धारा 302 के तहत आरोप तय किए हैं जो हत्या से संबंधित है और इसके तहत दोषी पाए जाने पर मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। अपूर्वा को इस बात का संदेह था कि उनके पति का उनकी भाभी से एक बेटा है और उसे इस बात का डर था कि संपत्ति उस बेटे के पास जा सकती है।

आरोप पत्र के अनुसार अपनी भाभी के साथ शराब पीने को लेकर रोहित का अपनी पत्नी अपूर्वा के साथ झगड़ा हुआ था। अपूर्वा रोहित की भाभी को पसंद नहीं करती थी। इस झगड़े के बाद अपूर्वा ने रोहित की कथित रूप से ‘‘गला घोंट कर'' हत्या कर दी। रोहित की इस साल 15 और 16 अप्रैल की दरमियानी रात को हत्या की गई थी। आरोप पत्र में कहा गया है कि अपूर्वा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं थीं, लेकिन रोहित से विवाह के बाद उसे एहसास हुआ कि उसके पति का कोई राजनीतिक आधार नहीं है और उसे लगा कि उसके सपने पूरे नहीं हो पाएंगे।

पुलिस ने बताया था कि रोहित की मां उज्ज्वला और भाभी को लगता था कि रोहित को इस वैवाहिक बंधन से बाहर आ जाना चाहिए और ऐसा माना जा रहा है कि दम्पत्ति के तलाक के मुकदमे पर फैसला जून में लिया जाना था। पुलिस ने कहा कि अपूर्वा और रोहित की मुलाकात 2017 में एक वैवाहिक विज्ञापन वेबसाइट के जरिए हुई थी और दोनों का पिछले साल मई में विवाह हुआ था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News