कश्मीर के बारामूला में जोरों से चल रहा है सड़क निर्माण का काम

2020-08-08T23:23:56.87

श्रीनगर:प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना के तहत श्रीनगर के बारामूला में सड़क निर्माण का काम जोरों स ेचल रहा है। यह काम कोविड 19 महामारी के कारण रूक सा गया था पर अब एक बार फिर से काम ने रफतार पकड़ ली है। सरकार ने एनएच1ए 46 डेलिना से सिंगपोरा तक करीब 5 किलोमीर लंबी सड़क को अपग्रेड करने हेतु फंड जारी किये थे।


प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना के तहत करीब 443ण् 65 लाख की लागत से सड़क के काम को पूरा किया जाएगा। सिंगपोरा के सरपंच तारा सिंह के अनुसार सड़क को बढ़िया सामग्री से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क की खस्ता हालत के कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के इस क्षेत्र में सड़क के काम में तेजी लाई गई। उन्होंने कहा कि हम काफी समय से इस काम को पूरा होता देखना चाहते थे। एक स्थानीय निवासी राजवीर सिंह ने कहा कि टीम अपना काम पूरी इमानदारी से कर रही है।बारामूला डिविजन के एक्सीन पीर शाहजान मोहम्मद ने कहा कि सड़क मार्ग की लंबाई करीब पांच किलोमीटर है और इसको 443 लाख की लागत से फंड दिया गया है।


एक राजनीतिक कार्यकर्ता तौसीफ ने बताया कि बारामूला में एक पुल और डिग्री कालेज में साइंस ब्लाक भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूनियन टैरेटरी बनने के बाद विकास के कामों में तेजी आई है।
 


Monika Jamwal

Related News