कोरोना काल में मनमाना किराया वसूल रहे एंबुलेंस संचालक, 10km के लिए मांगे जा रहे 7000 रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना काल में एंबुलेंस संचालकों ने मनमानी से किराया वसूलना शुरू कर दिया है और यह समय ही ऐसा है कि लोगों को मजबूरी में पैसे देने भी पड़ते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पटना में आठ से दस किलोमीटर की दूरी के लिए छह से सात हजार रुपए मांगे जा रहे हैं, यानी प्रति किलोमीटर 600-700 रुपए ग्राहकों से लिए जा रहे हैं। इसके अलावा अगर एंबुलेंस उपकरणों से लैस है तो आपको इससे भी 1000 से 2000 रुपए अधिक चुकाने पड़ सकते हैं। एंबुलेंस संचालकों से अगर पूछा जाए तो तर्क यह दिया जाता है कि इसमें ऑक्सीजन और सैनिटाइजेशन चार्ज भी मौजूद है। इसके अलावा पीपीई किट का चार्ज भी इसमें शामिल है, लेकिन यह और बात है कि चालक बगैर किट के ही कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर चले जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को कंकड़बाग से पाटलिपुत्र स्थित रुबन मेमोरियल हॉस्पिटल आने के लिए सचिवालय के एक सेवानिवृत्त अधिकारी को छह हजार रुपए देने पड़े हैं। यह दूरी करीब 10 किलोमीटर की ही थी। इनके अलावा पटेल नगर से पीएमसीएच पहुंचे एक मरीज के स्वजन ने बताया कि उनसे छह हजार रुपए लिए गए हैं।

मनमाना भाड़ा वसूलने पर होगी कार्रवाई

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि निजी एंबुलेंस चालकों की मनमानी की शिकायतें मिल रही हैं। अगर यह इसी तरह मनमाना भाड़ा वसूलते रहे तो आप कंट्रोल रूम को एंबुलेंस के नंबर के साथ शिकायत करें। ऐसे संचालकों पर सख्त कार्रवाई होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News