केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र चिंतित, स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने की सीएम विजयन से बात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 06:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर बात की और स्थिति के प्रबंधन में उनका सहयोग मांगा। केरल में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, देश में सामने आ रहे कोविड -19 के कुल मामलों में से 49.85 प्रतिशत मामले इस दक्षिणी राज्य से आ रहे हैं।

मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘एनसीडीसी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की टीम केरल से लौट आयी है और अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। मैंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन जी से फोन पर बात की है और राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मैंने केरल में मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिक सक्रिय उपाय और सावधानी बरतने के लिए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन जी को एक पत्र भी लिखा है। मैंने स्थिति के प्रबंधन में राज्य का सहयोग मांगा है और केंद्र सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।’’ केंद्र ने केरल में छह सदस्यीय टीम भेजी थी और उसने स्थिति के समग्र प्रबंधन पर राज्य के साथ कुछ अवलोकन साझा किये हैं।

अधिकारियों ने कहा कि केरल में मंगलवार को कोविड-19 के 23,676 नये मामले सामने आये थे जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 34.49 लाख हो गए। वहीं 148 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 17,103 हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News