रिपुन बोरा ने AIUDF को बताया बीजेपी की ''बी-टीम'', बोले- असम में स्थानीय दलों के साथ करेंगे गठबंधन

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 07:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी स्थानीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ आक्रामकता से लड़ रहे दलों के साथ गठबंधन करने को तैयार है। हालांकि, उन्होंने बदरुद्दीन अजमल नीत एआईयूडीएफ को भाजपा की ‘‘बी-टीम'' करार देते हुए इस दल से किसी भी परिस्थिति में गठबंधन नहीं करने का दावा किया। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस असम में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी या नहीं, इस बारे में बोरा ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस से गठबंधन की संभावना को लेकर बोरा ने कहा कि असम की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा से उस तरह नहीं लड़ रही, जैसा उसे मुकाबला करना चाहिए। गुवाहाटी में पार्टी की पहली प्रदेश कार्यकारिणी बैठक से इतर बोरा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने स्थानीय स्तर पर दलों के साथ गठबंधन के लिए हमारी प्रदेश इकाई को अधिकृत किया है। हालांकि, किसी भी सूरत में एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन नहीं होगा क्योंकि वह अब एक विपक्षी दल नहीं बल्कि भाजपा की ‘बी-टीम' है।''

राज्य में किसी भी दल के नाम का जिक्र किया बिना तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ तृणमूल कांग्रेस उन दलों के साथ हाथ मिलाना चाहती है जोकि भाजपा के साथ आक्रामकता से लड़ रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू करेगी। बोरा ने कहा कि उनकी पार्टी यहां के एक होटल में डेरा डाले महाराष्ट्र के बागी विधायकों का विरोध करना जारी रखेगी क्योंकि विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के चलते प्रदेश की छवि खराब हो रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News