अलविदा मिल्खा सिंह: पीएम मोदी, अमित शाह सेमत तमाम नेताओं ने  फ्लाइंग सिख को किया याद

2021-06-19T09:53:12.827

नेशनल डेस्क: भारत के महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद जिंदगी से जंग हार गए। पद्मश्री मिल्खा सिंह ने शुक्रवार रात आखिरी सांस ली । उनके निधन की खबर से देश भर में शाेक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत नेताओं ने  मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि  भारत ने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी:  ​मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया जिनका असंख्य भारतीयों के ह्रदय में विशेष स्थान था । अपने प्रेरक व्यक्तित्व से वे लाखों के चहेते थे । मैं उनके निधन से आहत हूं । मैने कुछ दिन पहले ही श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी । मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बात होगी । उनके जीवन से कई उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी । उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों को मेरी संवेदनायें ।

PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर: मिल्खा सिंह भारत की शान थे। उनके निधन से गहरा दुःख हुआ। कुछ दिन पहले उनकी पत्नी का भी निधन हुआ। पिछले साल मैं उनके घर 2 घंटे रहा व बातचीत की। दोनों बहुत ही प्रसन्न और दीलदार व्यक्तित्व के धनि थे। ॐ शांति .

PunjabKesari
गृहमंत्री अमित शाह : भारत देश महान धावक द फ्लाइंग सिख श्री मिल्खा सिंह जी के दुखद निधन पर शोक व्यक्त करता है। उन्होंने विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है। राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकते सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा। उनके परिवार और फैंस के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। 

PunjabKesari
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद: ​'स्पोर्टिंग आइकन मिल्खा सिंह के निधन से मेरा दिल दुख से भर गया है, उनके संघर्षों की कहानी और उनके चरित्र की ताकत भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी, उनके परिवार के सदस्यों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। 


योगी आदित्यनाथ : 'सुविख्यात धावक, 'पद्मश्री' से सम्मानित 'फ्लाइंग सिख' श्री मिल्खा सिंह जी का निधन खेल जगत की अपूरणीय क्षति है। उनका जीवन राष्ट्र के लिए अप्रतिम प्रेरणा है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News