सेवानिवृत आईएएस पीके दास ने बिजली निगमों के चेयरमैन का सम्भाला कार्यभार

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 08:33 PM (IST)

चण्डीगढ , 2 सितम्बर -(अर्चना सेठी ) हरियाणा सरकार ने 1986 बैच के आईएएस अधिकारी  पीके दास  को सेवानिवृति के अगले ही दिन बिजली निगमों के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर उनके 36 वर्ष के रचनात्मक सफर को सम्मानित किया है। दास ने बिजली निगमों के चेयरमैन का कार्यभार सम्भालने उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि बिजली विभाग से उनका शुरूआती दिनों से ही रिश्ता रहा है। बिजली विभाग की विभिन्न जिम्मेदारियों पर वे 5 से अधिक बार नियुक्त रहे हैं। उन्होंने कहा कि जगमग योजना की कामयाबी, लाईन लासिस सुधार में भारत के प्रथम तीन राज्यों में सूचीबद्ध होना, पानीपत यमुनानगर और हिसार की उत्पादन इकाईयों के निर्वाध संचालन के लिए विभाग के इंजीनियर्स, तकनीकी एवं गैर तकनीकी कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।


उन्होने कहा कोविड - 19 के संक्रमण काल में राज्य की थर्मल इकाईयों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुनिश्चित करके अपनी सकारात्मकता का प्रमाण दिया है। बिजली कम्पनियां अधिकारियों कर्मचारियों की कर्तव्य परायणता से मुनाफे की संस्था बन गई हैं । इन कम्पनियों ने सामाजिक दायित्व निर्वहन के तहत पुस्तकालय निर्माण, खेल नर्सरी की स्थापना, जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के लिए शिक्षा में सहयोग, पौधारोपण एवं अन्य गतिविधियेां के माध्यम से पूरे देश में अपनी सकारात्मकता का उदाहरण प्रस्तुत किया है।


इस अवसर पर एचवीपीएनएल व एचपीजीसीएल के प्रबंध निदेशक  मोहम्मद शाईन ने कहा कि श्री पीके दास के नेतृत्व में बिजली कम्पनियों ने नया क्रीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी आप के मार्गदर्शन में हम सफलता के नये मानदंड स्थापित करेंगे। उत्तर हरियाणाा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डा. साकेत ने कहा कि  दास के मार्गदर्शन में उपभोक्ताओं को नियमित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करके हरियाणा के समस्त समाज को विकास की रफ्तार से जोडने का कार्य किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News