JEE-एडवांस्ड परीक्षा के परिणाम घोषित, पुणे के चिराग फलोर ने किया टॉप...केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी

2020-10-05T16:33:22.627

नेशनल डेस्कः जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए गए, जिसमें पुणे के रहने वाले चिराग फलोर अव्वल रहे। अधिकारियों के अनुसार, गांगुला भुवन रेड्डी दूसरे स्थान पर और वैभव राज तीसरे स्थान पर रहे। आईआईटी-दिल्ली के एक अधिकारी ने बताया कि महिलाओं में कनिष्का मित्तल अव्वल रहीं। देशभर के IIT में प्रवेश के लिए आईआईटी-दिल्ली ने इस साल जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा आयोजित की थी। जेईई-मेन्स जो देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए एक प्रवेश परीक्षा है, वह जेईई-एडवांस्ड के लिए एक पात्रता परीक्षा है।

 

वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक' ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को बधाई दी और टॉप करने वाले छात्रों से फोन पर बात की। इसके अलावा उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को कोरोना संकट की कठिन परिस्थितियों में सफलतापूर्वक परीक्षा करवाने के लिए भी बधाई दी। डॉ निशंक ने एनटीए की तारीफ करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना संकट के बावजूद परीक्षाएं करवाने का निर्णय लिया था और इसकी जिम्मेदारी एनटीए को सौंपी थी। एनटीए ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

 

सभी छात्रों एवं शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए परीक्षा केंद्रों में व्यवस्था की गई थी। केंद्रीय मंत्री ने परीक्षा देने वाले एवं पास होने वाले सभी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने सभी अभिभावकों का इस कठिन समय में सरकार पर विश्वास करने के लिए आभार व्यक्त किया। डॉ. निशंक ने परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों से स्वयं फोन पर बात करके उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


Seema Sharma

Related News