15 जनवरी के बाद भी रैली और रोड शो पर जारी रह सकती है पाबंदी, चुनाव आयोग ले सकता है फैसला

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक राजनीतिक दलों की रोड शो और रैली पर भी पाबंदी लगा दी थी। अब सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग इस पाबंदी को बढ़ा सकता है और उस पर वह जल्द ही एक बड़ा फैसला सुना सकता है।

सूत्रों के मुताबिक चुनावा आयोग ने कोरोना केसेस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह पाबंदी लगाई थी लेकिन लगभग एक सप्ताह बाद भी हालात में में सुधार की बजाय संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए पाबंदी को आगे बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि आयोग अभी स्थिति का मूल्यांकन करेगा, और नया आदेश कल तक जारी होगा!

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सूत्रों का कहना है कि कोरोना मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग चुनावी रैली, रोड शा, पद यात्रा और साइकिल रैली पर रोक अभी आगे भी लगी रह सकती है। हालांकि अभी यह स्पष्ट हुआ है कि यह पाबंदी आगे कितने दिनों के लिए लगी रहेगी।

गौरतलब है कि चुनावों की तारीखों का ऐलान करते समय चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया था कि अभी कोरोना को देखते हुए 15 जनवरी तक चुनावी रैली और रोड शो पर पाबंदी लगाई जा रही है और 15 जनवरी को फिर से कोरोना के हालत पर समीक्षा की जाएगी और इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि पाबंदी रहेगी या फिर हटेगी। हालांकि चुनाव आयोग ने कहा था कि राजनीतिक दल और कार्यकर्ता डोर टू डोर कैंपेन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News