महाराष्ट्र विधानसभा में BJP विधायक बोले- नवरात्रि, गणेश उत्सव पर पाबंदियां लगीं, लेकिन जुमे की नमाज पर नहीं

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 07:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने महाराष्ट्र विधानसभा में दावा किया कि राज्य में नवरात्रि और गणेश उत्सव के दौरान कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंध लगाए गए, लेकिन जुमे की नमाज को पाबंदियों से दूर रखा गया। लोढ़ा ने राज्य के गृह विभाग की अनुपूरक मांगों पर चर्चा के दौरान ये बातें कहीं।

मुंबई भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने दावा किया कि नवरात्रि और गणेश उत्सव साल में एक बार आते हैं, लेकिन हर शुक्रवार को नमाज होती है, जिसके लिए कोई पाबंदी नहीं थी। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि रूढ़िवादी हिंदू संगठन सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वालों ने मुस्लिम संगठन रजा अकादमी के बारे में चुप्पी क्यों साध ली।

ओमीक्रोन को देखते हुए महाराष्ट्र में सख्ती
कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच महाराष्ट्र सरकार ने रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर शुक्रवार को रोक लगा दी। क्रिसमस से पहले जारी नये दिशानिर्देश आधी रात से प्रभाव में आएंगे। दिशानिर्देशों के अनुसार महाराष्ट्र में बंद परिसरों में विवाह समारोहों में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते, वहीं खुले स्थानों पर समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 250 से अधिक या कुल क्षमता की 25 प्रतिशत से अधिक नहीं होगी।

सामाजिक, राजनीतिक या धार्मिक कार्यक्रमों को छोड़कर अन्य समारोहों में ऐसे बंद परिसरों में भाग लेने वालों की संख्या कुल क्षमता की 50 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए जहां सीटें फिक्स हैं। जहां बैठने की सीटें फिक्स नहीं हैं, वहां भाग लेने वालों की संख्या 25 प्रतिशत से अधिक नहीं होगी। खेल आयोजनों में लोगों की संख्या समारोह स्थल की क्षमता से 25 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकती। दिशानिर्देशों के अनुसार रेस्तरां, जिम्नेजियम, सिनेमाघरों और स्पा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन करते रहने की अनुमति है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News