साड़ी पहनी महिला को एंट्री न देने वाले रेस्टोरेंट पर बड़ी कार्यवाई, लाइसेंस न होने पर किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली- साड़ी पहनी महिला को एंट्री ने देने वाले रेस्तरां पर बड़ी कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है। दरअसल, दक्षिण दिल्ली में जिस रेस्तरां ने गत सप्ताह साड़ी पहनी एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश नहीं करने दिया था, उसे वैध लाइसेंस नहीं होने के चलते नगर निकाय द्वारा नोटिस जारी किये जाने के बाद बंद कर दिया गया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी।
 

बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था अकीला रेस्तरां 
दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के महापौर मुकेश सूर्यन ने इसकी पुष्टि की है कि रेस्तरां बंद हो गया है। सूर्यन ने  कहा कि अकीला रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था। उसे हमने बंद किये जाने का नोटिस जारी किया, जिसके बाद अब वह बंद हो गया है। रेस्तरां , निकाय से मंजूरी लिए बिना चल रहा था इसलिए हम डीएमसी (दिल्ली नगर निगम) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान समेत अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं।
 

बता दें कि नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था जिसमें कहा गया कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था।
 

रेस्तरां ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया था। SDMC  की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में व्यवसाय चल रहा था। आपको यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है और ऐसा नहीं करने पर बिना कोई नोटिस जारी किये सीलिंग समेत उचित कार्रवाई की जा सकती है।
 

तत्काल बंद कर दिया गया है रेस्तरां
रेस्तरां के मालिक ने 27 सितंबर को दिए जवाब में कहा कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा। 
 

गौरतलब है कि गत सप्ताह एक फेसबुक पोस्ट में एक महिला ने दावा किया था कि उसे उस रेस्तरां में प्रवेश इसलिए नहीं करने दिया गया कि वह साड़ी पहनी हुई थी। महिला ने रेस्तरां के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का कथित वीडियो भी पोस्ट किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News