4 तहसीलों में लॉकडाउन में छूट, 12 दिनों बाद 1 दिन के लिए खुली गैर जरूरी सामान की दुकानें

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 07:10 PM (IST)

साम्बा : साम्बा जिले की 4 तहसीलों में जारी लॉकडाउन में दी गई ढील के चलते आज जरूरी के साथ ही गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें भी खुली। एक दिन की डील में आज साम्बा के अलावा विजयपुर, बड़ी-ब्राहमणा और घगवाल तहसीलों में तमाम गैर जरूरी सामान की दुकानें शाम 5 बजे तक खोली गई। विजयपुर में तो 12 दिनों बाद दुकानों के शटर खुले। आगामी ईद और रक्षाबंधन जैसे महत्वपूर्ण त्यौहारों के चलते बाजारों में रौनक रही। 

PunjabKesari


    गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद गत 19 जुलाई को जिला प्रशासन ने पहले विजयपुर तहसील में और बाद में साम्बा, घगवाल और बड़ी-ब्राहतणा तहसीलों में भी लॉकडाउन लगा दिया गया था। गत 29 जुलाई को खत्म हुए लॉकडाउन के बाद जिला प्रशासन ने नया आदेश जारी करते हुए इन चारोंं तहसीलों में 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है लेकिन आज 30 जुलाई को तमाम दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी। 


    हालांकि व्यापारिक संगठन जिला प्रशासन के इस फैसले से खासे नाराज हैं। दुकानदारों का कहना है कि जम्मू और कठुआ जैसे बड़े जिलों में कोरोना के कहीं अधिक मामले सामने आ रहे हैं लेकिन वहां इतना कड़ा लॉकडाउन नहीं हैं। दुकानदारों का कहना है कि उनका व्यापार पहले से ही ठप्प पड़ा है और 5 महीनों से काम-धंधे बंद होने से अब तो कर्मचारियों को वेतन देना भी मुश्किल हो रहा है इसलिए प्रशासन को चाहिए कि वह लॉकडाउन को न बढ़ाए और कुछ रियायत दे ताकि बाजार-दुकानें खुलें और आर्थिक दशा सुधरे। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News