प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली में आज से ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान शुरू

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में सर्दी के साथ ही बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को शुरू करने की अपील की है। आज ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान पर जागरूकता के लिए दिल्ली के विधायक सड़कों पर उतरेंगे। 

सभी विधायक चंदगी राम अखाड़ा चौराहे पर इकट्ठा होंगे 

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को और गति देने के लिए दिल्ली के सभी विधायक चंदगी राम अखाड़ा चौराहे पर इकट्ठा होंगे और लोगों को वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के अभियान के बारे में जागरूक करेंगे। 
 

दो करोड़ लोग जिम्मेदारी से योगदान दें तो वाहन प्रदूषण को कम किया जा सकता है
 राय ने एक बयान में कहा कि अगर दिल्ली के दो करोड़ लोग जिम्मेदारी से योगदान दें तो वाहन प्रदूषण को 15 से 20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है। राय ने कहा कि वे जनता से अभियान में योगदान देने की अपील करेंगे। मैं दिल्ली के लोगों से प्रदूषण के खिलाफ हमारी लड़ाई को मजबूत करने का अनुरोध करता हूं। 
 

रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान 18 नवंबर तक चलेगा
दिल्ली सरकार ने वाहनों से होने वाले उत्सर्जन को कम करने के उद्देश्य से सोमवार को ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ पहल शुरू की थी, जिसमें रेड सिग्नल होने पर कार का इंजन बंद करना होता है। यह अभियान एक महीने तक 18 नवंबर तक चलेगा। अभियान के लिए शहर के 100 यातायात चौराहों पर सुबह आठ बजे से दिन में दो बजे और दिन में दो बजे से रात आठ बजे तक दो पालियों में 2500 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को तैनात किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News