लालकिला हिंसा पर दीप सिद्धू ने पुलिस के सामने किए कई खुलासे, बोला- मैंने भीड़ को नहीं उकसाया

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गणतंत्र दिवस पर लाल किले में हुई हिंसा को लेकर गिरफ्तार किए गए अभिनेता-कार्यकर्त्ता दीप सिद्धू ने पुलिस को बताया कि उसका कोई ‘‘बुरा इरादा'' नहीं था और जैसे सभी वहां जा रहे थे तो वह भी चला गया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बुधवार को सिद्धू से उसके ठिकानों और 26 जनवरी को लालकिले में कृत्य के बारे में पूछताछ की। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उससे एक दिन पहले उसे लाल किला हिंसा के सिलसिले में करनाल बाइपास से गिरफ्तार किया गया था।

PunjabKesari

गिरफ्तारी के बाद उसे अपराध शाखा के हवाले कर दिया गया था जो ऐतिहासिक लालकिले में हुई हिंसा और अराजकता से जुड़े मामले की जांच कर रही है। एक अधिकारी के अनुसार पुलिस हिरासत के पहले दिन पूछताछ इस पर केंद्रित रही कि वह कैसे लालकिला पहुंचा और वहां उस दिन उसने क्या किया। सिद्धू ने शुरू में 25 जनवरी को सिंघू बॉर्डर पर अपनी मौजदूगी से इनकार किया लेकिन जब उसे पुलिस ने सबूत दिखाया तो उसने माना कि वह किसान प्रदर्शन स्थल पर था लेकिन वह वहां से थोड़ी दूरी पर सोया था।

PunjabKesari

अभिनेता-कार्यकर्त्ता ने दावा किया कि जब वह 26 जनवरी को जगा तो उसके मोबाइल फोन पर लोगों के लालकिले की ओर बढ़ने के बारे में तीन मिस्ड कॉल और संदेश थे, तो वह भी अपने तीन दोस्तों के साथ वहां पहुंच गया। उसने कहा कि वह सुबह 11 बजे अपने दोस्तों के साथ गाड़ी से सिंघू बार्डर से चला और 1 बजे लाल किला पहुंचा। उसने कहा कि हिंसा फैलने के बाद वह उसी गाड़ी से लौट आया। अधिकारी के अनुसार जब उससे लालकिले पर झंडा फहराने के बारे में पूछा गया तो उसने अपनी संलिप्तता से इनकार किया और दावा किया कि उसने भीड़ को नहीं उकसाया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News