उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, चारधाम यात्रा रोकी गई; सभी स्कूल बंद

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए उत्तर प्रदेश में पहली से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैैं। युवा कल्याण विभाग द्वारा दून में आज से शुरू होने वाली जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी हैं। ये प्रतियोगिताएं अब 24 और 25 अक्टूबर को होंगी। 

चारधाम यात्रा रोकी
राज्य में बारिश को देखते हुए चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी गई है। यात्रा पड़ावों पर पुलिस यात्रियों को मुनादी कर इसकी सूचना दी जा रही है। ऋषिकेश में बस, टैक्सी स्टैंड के साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी एनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग नदी तटों से बचकर रहें। 

वहीं बारिश के कारण रुद्रप्रयाग में एक तीर्थयात्री की मौत की सूचना है। बताया गया है कि संगम मार्केट में बारिश के बीच पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे थे। इस दौरान एक एक तीर्थयात्री पत्थर की चपेट में आ गया, उसके सिर में गंभीर चोट आई। यात्री को जिला हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान कानपुर निवासी 27 वर्षीय अंकुर अवस्थी पुत्र सुधीर अवस्थी के रूप में हुई है।

नदी तटों पर सतर्कता, ट्रैकिंग पर रोक
मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश से नदियों में उफान आ सकता है। इसे देखते हुए नदी किनारे के सभी शहरों और बस्तियों को सतर्क रहने को कहा गया है। भूस्खलन की आशंका को देखते हुए लोगों को एक-दो दिन पहाड़ों की यात्रा टालने की सलाह भी दी गई है। अलर्ट के बाद नंदा देवी नेशनल पार्क व अन्य वन प्रभागों में ट्रैकिंग व पर्वतारोहण पर पाबंदी लगा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News