मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी, केरल-तमिलनाडु में येलो अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 01:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र में, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और राज्य के कुछ और इलाके के लिए बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और गुरुवार दो दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई। मुंबई और उपनगरीय इलाकों के पटरी पर पानी भरने की वजह से कुछ रूट पर मंगलवार सुबह लोकल ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं।

PunjabKesari

उपनगर कांदिवली में पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग (डब्ल्यूईएच) पर मंगलवार सुबह भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिणी मुबंई की ओर यातायात बाधित रहा। दक्षिण मुंबई में कई कर्मचारियों के अदालत ना पहुंचने पर बंबई हाईकोर्ट ने कई मामलों की ऑनलाइन सुनवाई स्थगित कर दी। महाराष्ट्र सरकार ने बारिश की वजह से मुंबई और उपनगरीय इलाकों स्थित अपने कार्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी। उत्तरी मुंबई के गोरई तट से करीब 12 किलोटर दूर समुद्र में नौका डूबने से दो मछुआरे लापता हो गए हैं जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया है। उपनगरी सांताक्रूज के नाले में 35 वर्षीय एक महिला और उसके दो बच्चे बह गए। ठाणे में पूरी रात हुई बारिश की वजह से बिजली के खंभे में आए करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

PunjabKesari

वहीं IMD ने इस हफ्ते के लिए केरल के इडुकी, मलाप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों के लिए इसी अवधि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु में, मौसम विभाग ने 4 से 8 अगस्त के बीच नीलगिरि और कोयंबटूर जिलों के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। कोयंबटूर को लेकर आई खबर के मुताबिक मेट्टुपलायम में भवानी नदी के किनारे रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है क्योंकि पिल्लूर बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा गया है। मौसम विभाग ने गुजरात के बड़े इलाके में अगले तीन दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News