कर्नाटक: येदियुरप्पा ने भाजपा के बागी विधायकों को नामांकन वापस लेने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 06:52 PM (IST)

बेंगलुरू : भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी के बागी विधायकों को चेतावनी दी है कि पांच दिसम्बर को होने जा रहे उपचुनावों के लिए वे अपना नामांकन वापस लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कारर्वाई की जाएगी। 

येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि भाजपा सांसद बीएन बाचेगौड़ा के पुत्र एवं बागी उम्मीदवार शरत बाचेगौड़ा और पूर्व मंत्री एमटीबी नागराज आज शाम तक अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। इस बीच शरत बाचेगौड़ा ने होसकोटो विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है जबकि नागराज ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया है। येदियुरप्पा ने कहा कि वह उपचुनाव में सभी 15 पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। उन्होंने दावा किया कि सभी सीटों पर पार्टी की जीत होगी। 

अयोग्य ठहराए गए सभी विधायकों को उपचुनाव के बाद मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के संदर्भ में अपना रुख बरकरार रखते हुए येदियुरप्पा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस के चुनाव आयोग के समक्ष याचिका दायर किए जाने संबंधी निर्णय का मखौल उड़ाया। उन्होंने कहा,‘ मैं अयोग्य ठहराए गए उन विधायकों को मंत्रिमंडल में लिए जाने के अपने वादे पर कायम हूं , जिनके त्याग के कारण भाजपा राज्य की सत्ता में आई है।'उल्लेखनीय है कि अयोग्य ठहराये गए विधायकों को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने से बहुत से असंतुष्ट भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News