ममता फोटो विवाद और यूपी में गरजे पीएम मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 02:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ममता बनर्जी का मीम बनाने वाली पत्रकार प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से लेकर उत्तर प्रदेश में विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

ममता की मॉर्फ्ड फोटो शेयर करने वाली प्रियंका शर्मा पर SC ने पलटा फैसला, अब बिना शर्त जमानत
सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विवादित फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने के मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की कार्यकर्त्ता प्रियंका शर्मा को पहले तो सशर्त जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया, लेकिन कुछ मिनट बाद ही अपना आदेश संशोधित करते हुए जमानत की शर्त समाप्त कर दी।

हार की हताशा में मुझे गाली देने में जुटे हुए हैं महामिलावटी लोग: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलिया में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महामिलावट वाले, सपा हो, बसपा हो, कांग्रेस हो, ये मोदी को गाली देने में जुटे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं है, जब मोदी के लिए इनके मुंह से गाली नहीं निकलती है। मैं पैदा भले ही अति पिछड़ी जाति में हुआ हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य पूरे देश को दुनिया में अगड़ा बनाने का है।

मणिशंकर अय्यर ने कहा, मोदी को 'नीच आदमी' बताने वाला मेरा बयान सही था
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि 2017 में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जो भविष्यवाणी की थी वो एकदम सही थी। अय्यर ने कहा कि सबसे ज्यादा बदजुबानी करने वाले प्रधानमंत्री की इस बार सत्ता से विदाई तय है। अय्यर ने 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे दिए गए अपने विवादास्‍पद बयान 'नीच किस्‍म का आदमी' को सही ठहराते हुए एक लेख लिखा है। 

AAP के रोड शो का विरोध, भगवंत मान ने भांगड़ा डाल कर बरसाए फूल
आम आदमी पार्टी(आप) के संगरूर से उम्मीदवार भगवंत मान का आज रोड शो दौरान कुछ नौजवानों ने जबरदस्त विरोध किया। दरअसल, रोड शो के दौरान मान जब गोद लिए गांव बेनड़ा पहुंचे तो गांव के लोगों ने विकास न होने के कारण मान का न सिर्फ़ विरोध किया बल्कि काली झंडियां भी विखाई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शेयर किया दिल छू लेने वाला VIDEO, यूजर्स बोले- सैल्यूट
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने ट्विटर हेंडल पर दिल को छू लेने वाला एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक जवान दिव्यांग बच्चे को अपने हाथों से खाना खिलाते हुए नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 'वी केयर' लिखकर इस वीडियो को शेयर किया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की काफी तारीफ हो रही है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा वीडियो शेयर करने पर लोगों को लगा कि यह जवान पुलिस कर्मी है लेकिन बता दें कि वह सीआरपीएफ का जवान है। खुद सीआरपीएफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है।

ईरान में महिला वकील को मिली 38 साल जेल व 148 कोड़े मारने की सजा
ईरान में मानवाधिकार की जानी-मानी महिला वकील नसरीन सोतोदह को 38 साल की कैद और 148 कोड़े मारने की सजा मिली है। नसरीन के पति रेजा खानदान ने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए बताया कि नसरीन को यह सजा राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर और ईरान के सुप्रीम लीडर की बेइज्‍जती करने की वजह से दी गई है। ईरान की न्‍यूज एजेंसी की मानें तो उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा के नाम पर लोगों को भड़काया और सुप्रीम लीडर के सम्‍मान में गुस्‍ताखी की, जिसके चलते यह सजा उन्‍हें दी गई है।

पाक में CPEC की खिलाफत करने वालों की दबाई जा रही आवाज
अमेरिका में पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन की एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी लोग और मीडिया ‘चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे' (सीपीईसी) के खिलाफ बोलने से डरते हैं क्योंकि इसकी आलोचना करने वाली आवाजों को राष्ट्र विरोधी बताकर दबाया जा रहा है। ‘जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी स्कूल' की शमीला चौधरी ने कांग्रेस में अमेरिकी सांसदों से कहा, ‘‘पाकिस्तानी मीडिया में आपको बमुश्किल ही कोई ऐसा लेख दिखेगा जिसमें सीपीईसी की आलोचना की गई हो।

NGT ने पानीपत रिफाइनरी पर लगाया 17.31 करोड़ रुपए का जुर्माना
नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) ने हरियाणा के पानीपत मेें स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की रिफाइनरी की ओर से फैलाए जा रहे प्रदूषण पर सख्त रूख अपनाते हुए उस पर 17.31 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। रिफाइनरी को उक्त राशि एक माह में सीपीसीबी में जमा करानी होगी। 

आज फिर पति के साथ ईडी दफ्तर पहुंची चंदा कोचर, 1,875 करोड़ के लोन मामले में होगी पूछताछ
मंगलवार को आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) की पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे। दरअसल ईडी ने चंदा और दीपक से आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ करनी है। सोमवार को भी ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

VIDEO: बहता रहा खून फिर भी वॉटसन ने ठोक डाले 80 रन, मैच के बाद लगे 6 टांके
आईपीएल सीजन-12 का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। मुंबई की टीम ने मैच को जीत लिया और चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। दरअसल मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी शेन वॉटसन के घुटने से खून निकल रहा था लेकिन वॉटसन ने इसकी परवाह न करते हुए टीम को जीत दिलाने के इस हौसले को हर कोई सलाम कर रहा है। 

IPL में सलमान ने ऐसे किया 'भारत' का प्रमोशन, गोद में बच्चे को खिलाते दिखी कैटरीना
सलमान खान और कैटरीान कैफ ने अपनी फिल्म 'भारत' की  प्रमोशन शुरू कर दी है। इसकी शुरुआत दोनों ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के फाइनल मैच से की है। इस दौरान उनके साथ कॉमेडियन -एक्टर सुनील ग्रोवर भी दिखाई दिए, जो फिल्म में सल्लू के दोस्त की भूमिका में नजर आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News