देशभर में पहुंची JNU की आंच और आज मिल सकता है निर्भया को इंसाफ, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: निर्भया गैंगरेप केस में गुनहगारों की फांसी पर आने से लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा के बाद देशभर में मचे बवाल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

JNU हिंसा: JNSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 20 के खिलाफ FIR दर्ज, सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप
दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष और 19 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस ने यह एफआईआर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने, सर्वर रूम को तोड़ने आदि को लेकर की है। पुलिस ने JNU प्रशासन की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की है। 4 जनवरी को आइशी घोष ने गार्ड के साथ मारपीट की थी और सर्वर रूम में भी तोड़फोड़ की थी।

 

निर्भया गैंगरेप: आज खत्म होगा 7 साल का लंबा इंतजार!, फैसले पर पूरे देश की नजर
साल 2012 के निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के दोषियों की फांसी को लेकर तारीख का ऐलान मंगलवार को हो सकता है। वहीं तिहाड़ प्रशासन भी अदालत के फैसले का इंतजार कर रहा है। हालांकि तिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

 

Free Kashmir स्लोगन पर बोली शिवसेना- भारत से कश्मीर की आजादी नहीं होगी बर्दाश्त
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों तथा शिक्षकों पर अज्ञात लोगों के हमले के बाद देश का माहौल गरमा गया है। जेएनयू में हुई  हिंसा के खिलाफ मुंबई में भी जमकर विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला। इसी बीच गेटवे ऑफ इंडिया पर 'कश्मीर की आजादी' की मांग वालेे पोस्टर ने शिवसेना को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। 

 

लेफ्टिनेंट जनरल हून का निधन, ‘ऑपरेशन मेघदूत' में पाक को चटाई थी धूल...-40° में लहराया था तिरंगा
सियाचीन में वर्ष 1984 में ‘ऑपरेशन मेघदूत' की अगुवाई करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) प्रेम नाथ हून का मंगलवार को निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल पी एन हून (सेवानिवृत) ने देश को मजबूत एवं सुरक्षित बनाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। मोदी ने ट्वीट किया कि लेफ्टिनेंट जनरल पी एन हून (सेवानिवृत) के निधन से काफी दुखी हूं। 

 

उत्तर भारत में फिर लौटी ठंड, अगले 24 घंटे में बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले
कुछ दिनों की राहत के बाद उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली सर्दी लौट आई है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों मे बारिश के साथ साथ बर्फीली हवा चलने से ठंड में इजाफा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन में बारिश और ओले गिरने की संभावना है जिसके बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। 

 

ऑस्ट्रेलियाः आग से बचाने वाले के गले लगकर रोया कंगारू, कोआला ने पकड़ लिए पैर (देखें इमोशनल Video )
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयंकर आग को लेकर सोशल मीडिया पर #PrayForAustralia ट्रेंड कर रहा है। दुनिया भर के लोग इस आग के रुकने लिए दुआएं मांग रहे हैं। फायर कर्मी जहां आग बुझाने की कोशिश में लगे हैं वहीं वालंटियर्स जी जान से जानलरों को वचाने व राहत कार्यों में जुटे हुए है। आग की कई भयावह तस्वीरें व इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर तेजीसे वायरल हो रही हैं।

 

सुलेमानी हत्‍याः NATO अमेरिका के साथ, ईरान को दी चेतावनी
ड्रोन हमले से ईरान की कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या करने पर जहां इस्लामिक देश अमेरिका के खिलाफ एकजुट हो गए हैं वहीं उत्‍तरी एटलांटिक संधि संगठन यानी नाटो (NATO) ने कहा है कि वह मध्य पूर्व में संयुक्त राज्य अमेरिका की नीतियों का समर्थन करता है और ईरान द्वारा विभिन्न आतंकवादी समूहों के समर्थन की निंदा करता है।

 

US-ईरान के कारण शेयर बाजार में भारी गिरावट, मुकेश अंबानी के डूबे 9333 करोड़ रुपए
अमेरिका-ईरान के बीच गहराते तनाव के कारण सोमवार को भारतीय शेयर बाजार धड़ाम से गिरा। इस वजह से बीएसई सेंसेक्स में 788 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से आम निवेशकों को तो नुकसान हआ ही, साथ ही देश के सबसे धनाढ्य कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के मालिक मुकेश अंबानी को एक दिन में ही 9333 करोड़ रुपए (1.3 अरब डॉलर) का भारी भरकम नुकसान हुआ है। 

 

ईरान-US तनाव से भारत को सता रही चिंता, चावल और चाय निर्यात प्रभावित होने की आशंका
अमेरिका ने ड्रोन हमले में शुक्रवार को ईरान के शीर्ष कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था। इसके बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है और युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। ऐसे में भारत के ईरान के साथ व्यापारिक संबंधों पर भी नकारात्मक असर पड़ने की आशंका है। बिगड़ते हालात के बीच चाय और चावल उद्योग चिंता बढ़ गई है। 

 

पेन को भारत के खिलाफ शानदार सीरीज की उम्मीद, लेकिन बदला लेने की नहीं सोच रहे
लगातार पांच टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह इस साल ‘शानदार' श्रृंखला में भारत की मेजबानी करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते लेकिन निश्चित तौर पर बदला लेने की बात उनके दिमाग में नहीं है। आस्ट्रेलिया ने 2018-19 सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला गंवाई थी लेकिन तब गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण टीम के दिग्गज बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर प्रतिबंध लगा था।

 

प्रमोशन के लिए क्रिकेट लाइव शो में पहुंचे अजय-काजोल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात
एक्टर अजय देवगन अपनी अपकमिंग फिल्म 'तानाजी' को लेकर प्रमोशनल मोड़ पर हैं। वह अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए पत्नी काजोल के साथ शहर में स्पॉट हो रहे हैं। हाल ही में अजय ने एक शो में इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि वह सुर्ख़ियों में आ गए। दरअसल अजय, विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम का 'तानाजी' मानते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News