उद्धव सरकार की दूसरी चुनौती और आज से बदले कई नियम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार की  दूसरी चुनौती होने से लेकर आज से बदल रहे कई नियम तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

महाराष्ट्र: कांग्रेस के नानाभाऊ पटोले निर्विरोध चुने गए विधानसभा स्पीकर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना पटोले रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। भाजपा प्रत्याशी किशन कथोरे के सुबह नामांकन वापस लेने के बाद कार्यवाहक अध्यक्ष दिलीप वालसे पाटिल ने यह ऐलान किया। इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कुछ वरिष्ठ विधायक पटोले (57) को अध्यक्ष की पीठ तक ले गए। ठाकरे और भाजपा विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने विधायक और किसान नेता के तौर पर पटोले के काम की तारीफ की। ठाकरे ने कहा कि मुझे खुशी है कि एक किसान का बेटा इस पद पर आसीन हुआ है।

 

आज से बदल गए ये 5 अहम नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर
एक दिसंबर से कुछ नियम और चीजें बदल गई हैं। इससे आपके जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। ज्यादातर मामलों में आप पर भार ही बढ़ेगा। मोबाइल कॉल दरों से लेकर आपकी बीमा पॉलिसी तक महंगी हो गई। एटीएम से नगद निकालना भी जेब ढीली कर सकता है। 

 

देश को दहलाने वाले हैदराबाद गैंगरेप में 72 घंटे बाद एक्शन, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड
हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर हत्या के बाद शव जलाने की घटना को लेकर देश में भारी आक्रोश है। शनिवार को लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, इस घटना के 72 घंटे बाद पुलिस एक्शन में आई है। एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

 

बच्चों को स्कूटी या गाड़ी देने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर, लापरवाही हो सकती है जानलेवा
कभी-कभी मां-बाप बच्चों की जिद्द के आगे इनता मजबूर हो जाते हैं कि वे उनकी हर बात को मानने के लिए तैयार हो जाते हैं। आजकल हर घर में एक या दो स्कूटी, बाइक या स्कूटर मिल जाएंगे और इसका फायदा बच्चे भी उठा लेत हैं। माता-पिता भी यह सोचकर बच्चों को स्कूटी या गाड़ी ले जाने से नहीं रोकते हैं कि जल्दी सीख जाएगा लेकिन एक लापरवाी जानलेवा भी साबित हो सकती है।

 

AIIMS पर साइबर अटैक: खातों से 12 करोड़ गायब, आप भी बरतें सावधानी
साइबर अपराधियों ने ‘चेक क्लोनिंग’ के जरिए राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के दो अलग-अलग बैंक खातों से करीब 12 करोड़ रुपए निकाल लिए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एम्स प्रशासन में हड़कम्प मचा गया। जिसके बाद एम्स प्रशासन ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और बैंक ने सीबीआई को मामले की शिकायत दी है। 

 

लंदन ब्रिज हमलाः भारतीय अफसर ने लीड किया ऑपरेशन, 5 मिनट में मार गिराया पाकिस्तानी आंतकी
ब्रिटेन में लंदन ब्रिज पर हुए आंतकी हमले में दो एशियाई पड़ोसी देशों के चेहरे दुनिया के सामने आ गए हैं और ये देश हैं भारत औऱ पाकिस्तान। पुलिस ने जिस आतंकी उस्मान खान को मार गिराया है वो पाकिस्तानी मूल का ब्रिटिश नागरिक है। इसी हमले का दूसरा पक्ष ये है भी कि ब्रिटिश पुलिस की जिस टीम पर इस आतंकी हमले से निपटने का जिम्मा था उसके चीफ भारतीय मूल के जांबाज पुलिस अधिकारी नील बासू थे यानि दो देश, दो चेहरे...।

 

अमेरिका: साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, 9 लोगों की मौत
अमेरिकी राज्य दक्षिण डकोटा में एक विमान दुर्घटना में दो बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अमेरिकी मीडिया ने दी। मृतकों में विमान का पायलट शामिल है। अमेरिकी मीडिया ने बताया कि यह हादसा शनिवार को तब हुआ जब शीतकालीन तूफान की चेतावनी दी गई थी।

 

सरकार को मिली बड़ी खुशखबरी! नवंबर माह में 1 लाख करोड़ के पार पहुंचा GST कलेक्शन
गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) कलेक्शन के मोर्चे पर मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है। लगातार दो महीनों तक लक्ष्य से कम रहने के बाद नवंबर माह में जीएसटी कलेक्शन 1 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंचा है। नवंबर माह में कुल जीएसटी कलेक्शन  1,03,492 रुपए रहा है। 

 

SBI डेबिट कार्ड को बदलवाने का अब भी है मौका, 31 दिसंबर के बाद नहीं कर सकेंगे ट्रांजेक्शन
अगर आपका बचत खाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में है तो 31 दिसंबर, 2019 तक यह काम जरूर कर लें। नहीं तो बाद में आप अपने बैंक खाते में रखे पैसे नहीं निकाल पाएंगे। दरअसल, एसबीआई अपने ग्राहकों के मैगनेटिक स्ट्रिप (Magnetic Stripe) डेबिट कार्ड को ईएमवी चिप वाले डेबिट कार्ड में बदल रहा है। अगर अबतक आपने अपने मैगनेटिक स्ट्रिप वाले डेबिट कार्ड को नए कार्ड में नहीं बदलवाया है तो अब भी आपके पास मौका है। 

 

'मुन्ना बदनाम हुआ' में सलमान ने लगाए नई मुन्नी के साथ ठुमके, फैंस को याद आई मलाइका
पिछले कुछ दिनों से स्टिल्स और वीडियो टीज़र के साथ फैंस को एक्साइटेड करने के बाद, सलमान खान ने आखिरकार अपनी अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' से 'मुन्ना बदनाम हुआ' लॉन्च कर दिया। इस गाने में सलमान और प्रभुदेवा के साथ वरीना हुसैन भी हैं। यह गाना 'दबंग' के 2010 के हिट गाने 'मुन्नी बदनाम हुई' का रीमेक है, जिसमें मलाइका अरोड़ा थीं।

 

डेविड वॉर्नर का खुलासा, बोले- तिहरे शतक जड़ने का श्रेय इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज को
आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा। 33 साल के वार्नर ने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर चौका लगाकर तिहरा शतक जमाया। ऐसे में मौजूदा दिन-रात्रि टेस्ट में सर डाॅन ब्रैडमैन के 334 रन के सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर को पीछे छोड़ने वाले वार्नर ने साथ ही खुलासा किया कि अपने टेस्ट करियर को लेकर वह संशय में थे और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उस समय भविष्यवाणी की थी कि वह टी20 क्रिकेटर की तुलना में बेहतर टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News