नौसेना का लड़ाकू विमान क्रैश और हिंसा के बीच श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारतीय नौसेना के मिग 29 के लड़ाकू विमान के क्रैश होने से लेकर हिंसा के बीच श्रीलंका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।      

 

गोवा में मिग-29 K लड़ाकू विमान क्रैश, उड़ान भरते ही हुआ हादसा
वायु सेना के मिग-29 लड़ाकू विमान के गोवा में क्रैश होने की खबर आई है। जानकारी के अनुसार विमान उड़ान भरते ही यह हादसे का शिकार हो गया हालांकि इसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे। 

 

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनावः वोटरों को ले जा रही बसों पर गोलीबारी व पत्थरबाजी
श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच गोलीबारी की सूचना है। जानकारी के अनुसार श्रीलंकाई मतदाताओं को ले जा रही बसों के काफिले पर बंदूकधारियों ने की गोलीबारी कर दी। हालांकि इस गोलाबारी में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि ईस्टर में चर्चों पर हुए हमले के बाद यह देश में पहला बड़ा चुनाव है जिस कारण सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी है।

 

Video: भारत की बेटी ने बयां किया कश्मीरी पंडितों का दर्द, नरसंहार की दास्तां सुन रो पड़ी दुनिया
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान दुनिया के अलग-अलग मंचो पर कश्मीर को लेकर प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश करता रहा है। हालांकि हर बार उसके हाथ नाकामी ही लगी है लेकिन इसके बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब कश्मीर की एक बेटी ने 1990 के दौर में हिंदुओं के साथ हुई बर्बरता को उजागर कर पाक के मुंह पर तमाचा मारा है। 

 

जहरीली और दमघोंटू हुई दिल्ली की हवा, हेल्थ इमरजेंसी के बीच AQI 400 पार
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर पर और आसमान में धुंध छाई रही जिससे यहां रहे लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। हवा में घुले जहर के चलते दिल्ली में सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी लग चुकी है। 

 

राजनाथ सिंह के दौरे से बौखलाया चीन, कहा- अरुणाचल प्रदेश नही है भारत का हिस्सा
चीन ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अरुणाचल दौरे का विरोध करते हुए कहा कि उसने कभी भी भारत के ‘तथाकथित' पूर्वोत्तर राज्य (अरुणाचल प्रदेश) को मान्यता नहीं दी है। चीन का दावा है कि यह राज्य दक्षिणी तिब्बत का हिस्सा है। सिंह ‘मैत्री दिवस' समारोह में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को तवांग गए थे। 

 

जब स्मृति ईरानी बनी 'झांसी की रानी', तलवार ​के साथ दिखाया करतब (Video)
केंद्रीय कपड़ा एवं महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी अपने बिंदास अंदाज के लिए जानी जाती है। हमलावरों को ​बेबाक तरीके से जवाब देने में माहिर स्मृति का एक वी​डियो सामने आया है, जिसमें वह तलवार के साथ पारम्परिक नृत्य करती दिखाई दे रही हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। 

 

तुर्की को नहीं अमेरिका की परवाह, कहा-रूसी एस-400 की खरीद से पीछे नहीं हटेंगे
तुर्की ने शुक्रवार को अमेरिका की प्रतिबंध लगाने की धमकी की परवाह किए बिना कहा कि  वह रूस से एस-400 प्रक्षेपास्त्र रक्षा प्रणाली की खरीद से कदम पीछे नहीं हटाएगा। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के प्रवक्ता इब्राहिम कालिन ने सरकारी प्रसारक टीआरटी हाबर को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘कदम वापस खींचने का सवाल ही नहीं, तुर्की एस-400 को सक्रिय करेगा।''

 

जहरीली हवा से मिलेगी मुक्ति, दिल्ली में 50 करोड़ रुपए खर्च कर लगाने पड़ेंगे 150 एयर प्यूरीफायर टावर
दिल्ली को जहरीली हवा से राहत दिलाने के लिए आने वाले समय में चीन की तरह बड़े एयर प्यूरीफायर टावर लगाए जा सकते हैं। दरअसल दिल्ली में प्रदूषण की बढ़ती समस्या से स्थाई रूप से निपटने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को एयर प्यूरीफायर टावर लगाने का निर्देश दिया है। एयर प्यूरीफायर टावर के मामले में चीन ने महारत हासिल कर रखी है। 

 

प्याज के बाद अब दालों की कीमतें भी छू सकती हैं आसमान
इस साल कम उत्पादन से दालों की कीमतें बढ़ सकती हैं। इस स्थिति से निपटने के लिए उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने वाणिज्य मंत्रालय को सलाह दी है कि दाल आयात की मात्रा पर लगा प्रतिबंध हटाकर आयात बढ़ाया जाए। सरकार ने इस वर्ष अरहर दाल के आयात के लिए 4 लाख टन कोटा तय किया था जो 15 नवम्बर को खत्म हो गया है। उड़द और मूंग के लिए आयात की तारीख पहले से ही 31 अक्तूबर को खत्म हो चुकी है।

 

राखी सावंत ने पोस्ट किया अपनी 'बेटी' का वीडियो, फैंस से मांगा आशीर्वाद
कुछ लोग लाइमलाइट में आके अच्छी चीजें करते हैं, अपने फैंस को इंस्पायर करते हैं। वहीं कुछ लोग लाइम लाइट सिवाय कॉन्ट्रोवर्सी और इंटरनेट पर सनसनी फ़ैलाने के कुछ नहीं करते हैं। राखी सावंत इसी दूसरी कैटेगिरी में पहले नंबर पर हैं। 'बिग बॉस' सीज़न 1 में अमित साध के साथ उनके 'मग' की लड़ाई से लेकर, 'राखी का इंसाफ', 'राखी का स्वयंवर' जैसे रियलिटी शो से राखी लाइमलाइट में रही हैं। 

 

IND vs BAN 1st Test Day 3: बांग्लादेश को लगा पांचवां झटका, महमूदुल्लाह 15 रन बनाकर आउट
मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम झकझोर कर भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां पारी के अंतर से जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। बांग्लादेश ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 72 रन बनाए हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिए अब भी 271 रनों की जरूरत है। आपको बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी कल के स्कोर छह विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News