60 दिन बाद दिखे फारुक अब्दुल्ला और विंग कमांडर अभिनंदन को मिला सम्मान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से नजरबंद फारुक अब्दुल्ला की अपनों से मुलाकात को लेकर भारतीय वायुसेना द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को सम्मान देने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

अनुच्छेद 370: नजरबंद के बाद पहली बार फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिले NC नेता
जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला आज पहली बार अपनों से मिले। करीब 60 दिन बाद वह लोगों के सामने आए, इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान थी। दरअसल नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फारूख और उमर अब्दुल्ला से मिलने के अनुमति मांगी थी, जिसके बाद आज इन नेताओं की मुलाकात हुई। 

 

PAK के F-16 को खदेड़ने वाली विंग कमांडर अभिनंदन की 51 स्क्वाड्रन को IAF चीफ ने किया सम्मानित
विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की 51 स्क्वाड्रन को भारतीय वायुसेना के मुख्य एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सम्मानित यूनिटेड प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 51 स्क्वड्रन को यह सम्मान 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ -16 मार गिराए जाने और पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ने पर मिला।

 

महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव से राहुल गांधी ने बनाई दूरी, छुट्टी मनाने गए बैंकॉक!
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब चुनाव प्रचार से भी किनारा करने लगे हैं। महाराष्ट्र-हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच वह बैंकॉक के लिए रवाना हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह शनिवार को बैंकॉक के लिए विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट से रवाना हो गए। हालांकि, इस दौरे के पीछे की वजह सामने नहीं आई है।

 

आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जाने के खिलाफ भारी हंगामा, स्टूडेंट डेलिगेशन आज CJI से मिलेगा
उत्तरी मुंबई के आरे कॉलोनी में शुक्रवार रात और शनिवार को मुंबई मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (एमएमआरसीएल) द्वारा पेड़ों को काटे जाने के विरोध में रविवार को लेकर छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई से मुलाकात करेगा। छात्रों का प्रतिनिधिमंडल दोपहर 3 बजे चीफ जस्टिस के आवास पर मुलाकात करेगा। छात्र प्रतिनिधिमंडल चीफ जस्टिस से अपने विशेषाधिकार का प्रयोग कर पेड़ों की कटाई पर स्टे की अपील करेगा। प्रतिनिधिमंडल का मानना है कि अपील याचिका दायर करने का समय नहीं है।

 

Video: इसरो चीफ सिवन का फ्लाइट में हुआ गर्मजोशी से स्वागत, सेल्फी लेने की मची होड़
भारतीय अन्तरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के चेयरमैन के सिवन का इंडिगो की फ्लाइट में जोरदार स्वागत हुआ। इतना ही नहीं उनके साथ जहां कई लोगों ने सेल्फी ली वहीं कइयों ने उनकी फोटो भी अपने मोबाइल में कैद की। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि इंडिगो के क्रू मैंबर्स और यात्रियों ने सिवन का फ्लाइट में जोरदार स्वागत किया। 

 

सऊदी अरब ने लिए चौंकाने वाले फैसलेः महिलाओं और विदेशी युगलों को दी बड़ी ढील
सऊदी अरब ने विदेशी महिला और पुरुष को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब उन्हें होटल के कमरे में साथ रहने की इजाजत मिल गई है। पहले उन्हें साथ रहने के लिए अपने बीच का रिश्ता बताना पड़ता था। यह फैसला मुस्लिम साम्राज्य की नई टूरिस्ट वीजा नीति के तहत हुआ है जो पर्यटकों को लुभाने के लिए बनाई गई है।

 

ट्रंप महाभियोग मामले में विदेश मंत्रालय करेगा कानून का पालन: पोम्पिओ
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही में विदेश मंत्रालय कानून का पालन करेगा। पोम्पिओ यूनान की यात्रा पर हैं। उन्होंने संवाददताताओं को बताया कि उन्होंने इस संबंध में शुक्रवार रात कांग्रेस को एक पत्र भेजा है और कांग्रेस की एक समिति द्वारा मांगे गए दस्तावेज के संबंध में विदेश मंत्रालय ने ऐसा किया।

 

ग्रेटर नोएडाः हजारों लोगों को झटका, 20 साल पहले खरीदे प्लॉट के लिए अब देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे
ग्रेटर नोएडा के कम से कम 25 हजार लोगों को दिवाली से पहले झटका लगा है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर 20 साल पहले खरीदे गए प्लॉट के लिए अतिरिक्त रकम जमा करने के लिए कहा है।

 

वित्त मंत्रालय 14 अक्टूबर से शुरू करेगा बजट तैयारी की प्रक्रिया
वित्त मंत्रालय 2020-21 के सालाना बजट की तैयारी प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू करेगा। मंत्रालय को अन्य बातों के अलावा आर्थिक वृद्धि में नरमी और राजस्व संग्रह में कमी के महत्वपूर्ण मसलों का समाधान करना है। यह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का दूसरा बजट होगा। 

 

IND v SA: पहले टेस्ट में भारत की शानदार जीत, द. अफ्रीका को 203 रन से हराया
डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराकर जीत दर्ज की।

 

'हॉउसफुल 4' का नया गाना कल होगा रिलीज, अक्षय ने ट्विटर पर शेयर किया टीजर
 'हाउसफुल 4' के ट्रेलर और गाने 'एक चुम्मा' के रिलीज के बाद मेकर्स इसके दूसरे गाने 'बाला' की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म एक पुनर्जन्म ड्रामा है, जो दो युगों 1419 और 2019 से रिलेट करती है। यह गाना 1419 के अक्षय कुमार के कैरेक्टर राजकुमार बाला को प्रेजेंट कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News