तेजस में राजनाथ सिंह ने भरी उड़ान और अमित शाह से मिली ममता , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा स्‍वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरने से लेकर NRC के मुद्दे पर ममता बनर्जी और अमित शाह की मुलाकात तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

ममता बनर्जी ने NRC को लेकर अमित शाह से की मुलाकात, कहा- बंगाल में नहीं इसकी जरूरत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने आज यगृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के मुद्दे पर चर्चा की। शाह से मिलने के लिए दिन में एक बजे के करीब नार्थ ब्लाक पहुंची सुश्री बनर्जी ने आधे घंटे की मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र और राज्यों का मिलकर काम करना एक संवैधानिक जिम्मेदारी है। 

 

'तेजस' में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह, बोले-यह 30 मिनट हमेशा रहेंगे याद
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बेंगलुरु स्थित एचएएल हवाईअड्डे से तेजस लड़ाकू विमान में गुरुवार को उड़ान भरने के साथ ही स्वदेश में निर्मित हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए। करीब 30 मिनट के इस संक्षिप्त सफर के बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने तेजस को इसलिए चुना क्योंकि यह स्वदेशी तकनीक से बना है। 

 

मीडिया से बोले ट्रंप, 'हाउडी मोदी' में हो सकता है कुछ बड़ा ऐलान
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि वह रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। ट्रंप ने वाशिंगटन डीसी से कैलिफोर्निया जाते समय ‘एयर फोर्स वन' विमान में बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि ‘हाउडी मोदी' में कुछ बड़ा ऐलान हो सकता है। 

 

देश ने माना 'सेना है तो मुमकिन है', राजनेताओं पर नहीं लोगों को भरोसा
हमारे सैनिक देश की सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगाने का जज्बा रखते हैं। सैनिकों का यही हौंसला सालों से हमारे देश की रक्षा कर रहा है। अब सेना के प्रति देश की जनता के नजरिए में बड़ा बदलाव आता दिख रहा है। वे अब सेना को महज देश का रक्षक नहीं, बल्कि अपने सुख-दुख का साथी समझने लगे हैं। भारतीयों की नजर में सुरक्षाबलों में तैनात जवान सर्वाधिक भरोसेमंद हैं तो राजनेता सबसे कम विश्वास करने लायक हैं। 

 

जानिए, सऊदी तेल कंपनी पर हुए हमले का भारत पर क्या होगा असर
सऊदी में यमन के हूती विद्रोहियों के हमले के बाद अभी भी तेल के कुएं आग में जल रहे हैं जिसकी धधक से दुनिया भर में तेल की कीमतें बढ़ने की आशंका है। भारत में भी इस का असर देखने को मिल सकता है। भारत दुनिया में कच्चे तेल का तीसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता देश है। 

 

अफगानी खुफिया कार्यालय के पास कार बम विस्फोट में 7 की मौत, 85 से ज्यादा घायल
अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत के कलात-ए-गिलजे शहर में गुरुवार को एक कार बम विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 85 से अधिक अन्य घायल हुए हैं। मीडिया रिपोटरं के अनुसार हमला खुफिया सुरक्षा कार्यालय अफगान नेशनल डायरेक्टरेट को निशाना बनाकर किया गया।

 

इसराईल चुनाव नतीजेः PM नेतन्याहू और मुख्य प्रतिद्वंद्वी बराबरी पर, गेम अब लीबरमैन के हाथ
इसराईल में पांच महीने के अंदर दूसरी बार हुए चुनाव के परिणाम बेहद चौंकाने वाले आए हैं। बुधवार को आए चुनाव परिणाम में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी को 31 सीटें जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी ब्लू ऐंड वाइट को लिकुड से एक सीट ज्यादा यानी 32 सीटें मिली हैं। वहीं दोनों प्रमुख गठबंधनों की बात करें तो वामपंथी धड़े को 56 जबकि नेतन्याहू के नेतृत्व वाले दक्षिणपंथी धड़े को 55 सीटें मिली हैं।

 

ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर, दिल्ली के वाहन पंजीकरण में 6 साल की पहली गिरावट
दिल्ली में वाहनों की सुस्ती में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इससे देश में आर्थिक सुस्ती का एक और बड़ा उदाहरण मिला है। इस साल के पहले आठ महीने में दिल्ली में वाहनों के पंजीकरण में गिरावट दर्ज की गई है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय और दिल्ली के परिवहन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी-अगस्त अवधि में दिल्ली में वाहनों के पंजीकरण में यह गत छह साल की पहली गिरावट है।

 

ई-सिगरेट साथ रखने पर होगी 6 महीने की जेल और लगेगा भारी जुर्माना, सरकार ने जारी किया अध्यादेश
सरकार ने इलेक्ट्रानिक सिगरेट यानी ई-सिगरेट के उत्पादन, बिक्री, भंडारण, प्रचार और आयात-निर्यात को प्रतिबंधित करने के लिए गुरुवार को एक अध्यादेश जारी किया। इसका उल्लंघन करने वाले को जेल की सजा और जुर्माना लग सकता है।

 

IND v SA: अय्यर की गलती से गुस्से में आए कोहली, चलते मैच में तोड़ दिया स्टंप; Video
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह आक्रामक रूप में स्टंप्स तोड़ते हुए नजर आए। यह सारा घटनाक्रम उस समय हुआ जब श्रेयस अय्यर की एक गलती के कारण द. अफ्रीका को अतिरक्त 2 रन मिल गए। इस पर गुस्साए कोहली ने स्टंप ही तोड़ दिया। 

 

आलिया बेस्ट एक्ट्रेस, रणवीर बेस्ट एक्टर, देखिए IIFA अवार्ड्स विनर की पूरी लिस्ट
आइफा का 20 वां एडिशन कल रात मुंबई में ऑर्गेनाइज हुआ। जिसमें आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, विक्की कौशल, अदिति राव हैदरी, ईशान खट्टर, सारा अली खान, फिल्म मेकर श्रीराम राघवन और अन्य लोगों को अवार्ड के साथ खत्म हुआ। आलिया भट्ट की 'राजी' को बेस्ट फ़िल्म का अवार्ड दिया गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News