विजय माल्या को झटका और राहुल गांधी ने उठाया किसानों का मुद्दा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

7/11/2019 2:46:23 PM

नेशनल डेस्क: बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा विजय माल्या की संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की याचिका  खारिज करने से लेकर किसानों के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर हमले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

भगोड़े विजय माल्या को बॉम्बे HC से झटका, संपत्ति ज़ब्त की प्रक्रिया रोकने की मांग खारिज
बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक बार फिर भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका दे दिया है। सरकारी एजेंसियों द्वारा संपत्ति ज़ब्त किए जाने की प्रक्रिया पर स्थगनादेश के लिए दी गई माल्या की अर्ज़ी को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने किसी भी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया है।

राहुल ने किसानों की स्थिति को बताया 'दयनीय', राजनाथ बोले- इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में किसानों की खुदकुशी का मुद्दा उठाते हुए लोकसभा में कहा कि देश में अन्नदाताओं की स्थिति ‘दयनीय' है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करना चाहिए। इस पर रक्षा मंत्री और सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों की इस स्थिति के लिए लंबे समय तक रहीं सरकारें जिम्मेदार हैं और नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों के हित में कई कदम उठाए हैं।

कर्नाटक संकट: SC ने बागी विधायकों को शाम 6 बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने को कहा
सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और जद (एस) के 10 बागी विधायकों की एक याचिका पर आज सुनवाई करते हुए स्पीकर को कहा कि वे इस मामले में आज ही फैसला लें और शुक्रवार को आदेश की कॉपी सुप्रीम कोर्ट में जमा कराई जाए। वहीं कोर्ट ने बागी विधायकों को भी गुरुवार शाम 6 बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने के लिए कहा। कोर्ट ने कहा कि विधायक चाहें तो अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दें। 

धोनी के आउट होने का सदमा सहन न कर सका फैन, पलक झपकते ही हो गई मौत
शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के कारण भारत को आईसीसी विश्वकप के सांसों को रोक देने वाले पहले सेमीफाइनल में बुधवार को 18 रन की हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही भारतीय टीम विश्वकप से बाहर हो गई। भारत की हार के साथ ही करोड़ों भारतीयों का सपना एक झटके में टूट गया। वहीं कोलकाता में एक ऐसा भी फैन था जो कि वल्र्ड कप से भारत के बाहर होने का सदमा सहन न कर सका और उसकी मौत हो गई। 

ट्रांसजेंडर के साथ भेदभाव करने पर मिलेगी दो साल की सजा, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी बिल को मंजूरी
केंद्रीय  मंत्रिमंडल ने बुधवार को ट्रांसजेंडर के अधिकारों से जुड़े एक बिल को मंजूरी दे दी है। यह बिल ट्रांसजेंडरों को सामाजिक, आर्थिक और शिक्षा के मामले में सशक्त बनाता है। इसके साथ ही उनकी पहचान से जुड़ी परिभाषा और भेदभाव को रोकने का कानूनी अधिकार भी प्रदान करता है। 

कुमारस्वामी का इस्तीफे से इंकार, कर्नाटक संकट से उबरने का भरोसा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है कि उन्हें पद छोडऩा पड़े तथा विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार विधायकों के बागी होने से उत्पन्न संकट से जल्द उबर जाएगी। कुमारस्वामी ने यहां कुमारा कृपा गेस्ट हाउस में गठबंधन सरकार के सहयोगी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार पर तत्काल कोई खतरा नहीं है।

पाकिस्तान में ट्रेनों की भीषण टक्कर में 11 की मौत, 60 घायल
पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक तेज रफ्तार यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में कम से कम 11 लोग मारे गए और 60 अन्य घायल हो गए। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर -अकबर एक्सप्रेस वहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई।

फ्रांस ने परमाणु समझौते को लेकर ईरान से की बात, ट्रंप ने दी धमकी
फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के शीर्ष राजनयिक सलाहकार एमैनुएल बोन ने 2015 के परमाणु समझौते को बचाने और ईरान तथा अमेरिका के बीच तनाव कम करने के उद्देश्य से बुधवार को तेहरान में ईरान के राष्ट्रपति से उच्च स्तरीय वार्ता की। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर लंबे समय तक गुप्त रूप से यूरेनियम संवर्धन का आरोप लगाते हुए ट्विटर पर चेतावनी दी कि ईरान के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध जल्द ही ‘‘काफी हद तक बढ़ जाएंगे''।

रेंटल प्रॉपर्टी पर आ रहा नया कानून, किराएदारों को मिलेगी बड़ी राहत!
अगर आप आने वाले दिनों में घर या दुकान किराए पर लेना चाहते हैं तो आपके लिए एक राहत भरी खबर है। जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार मकान-दुकान किराए पर लेने-देने के लिए मॉडल कानून बनाने की तैयारी कर रही है, जो अब अंतिम चरण में है। सरकार का इरादा अगस्त में इस पर कैबिनेट से मंजूरी लेने का है।

आम जनता को राहतः सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के दाम स्थिर
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर गुरुवार को तेल कंपनियों ने आम जनता को राहत दी है। आज डीजल 15 पैसे सस्ता किया गया है जबकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। दिल्ली में पेट्रोल 72.90 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.34 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बता दें कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं।

4 मिनट के वीडियो में कंगना ने पत्रकारों को कहा 'अरे नालायकों तुम तो 50-60 रुपए में बिक जाओ'
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार से भिड़ना अब एक बड़ा मुद्दा बन गया है। हाल ही में अब सोशल मीडिया पर कंगना की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो प्रेस कॉन्फ्रेंस पर हुईं कॉन्ट्रोवर्सी पर बोलती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो को कंगना की बहन और बतौर कंगना की मैनेजर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। 

CWC: ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, कही ये बात
युवराज सिंह ने आलोचना का शिकार ऋषभ पंत का बचाव किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ही हार के दौरान आउट होने के तरीके के कारण केविन पीटरसन सहित कई क्रिकेटरों के निशाने पर आए। पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और भारत के शीर्ष क्रम के धराशायी होने के बावजूद वह क्रीज पर टिकने के बावजूद खराब शाट खेलकर आउट हो गए।


vasudha