बटला हाउस एनकाउंटर में आतंकी आरिज खान को फांसी की सजा, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 08:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बटला एनकाउंटर केस में सोमवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने आंतकी आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई है। बटला हाउस एनकाउंटर मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक 17 मार्च बुधवार दोपहर 12.30 बजे होगी। इसके अलावा, ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश चलाने के योग नहीं हैं।

बटला एनकाउंटर केसः दिल्ली की कोर्ट ने सुनाया फैसला, आतंकी आरिज खान को फांसी की सजा
बटला एनकाउंटर केस में सोमवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने आंतकी आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई है। दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा की हत्या और 2008 बटला हाउस मुठभेड़ से जुड़े अन्य मामलों के दोषी आरिज खान की सजा पर अपना फैसला सोमवार को सुरक्षित रख लिया था।

Corona Return: पीएम मोदी ने बुलाई बैठक, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग
देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है। कई राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार गंभीर नजर आ रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। यह बैठक 17 मार्च बुधवार दोपहर 12.30 बजे होगी।

घायल ममता ने व्हीलचेयर से भरी हुंकार, बोली- देश चलाने के योग्य नहीं हैं पीएम मोदी
पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में उतर आई हैं। रविवार को पांच किलोमीटर लंबे रोडशो के बाद आज वह पुरुलिया में जनसभा को संबोधित कर रही हैं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी सरकार इतना काम नहीं कर सकी जितना हमारी सरकार ने किया है। ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश चलाने के योग नहीं हैं।

बटला एनकाउंटर केसः भाजपा का पलटवार, कहा- सोनिया, अरविंद और ममता मांगे देश से माफी
बटला हाउस एनकाउंटर केस में सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने आतंकी आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई। इसके बाद इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि आतंकवादियों के समर्थकों का आज पर्दाफाश हो गया। सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

राजनाथ की चीन को चेतावनी, शांति चाहते हैं पर आत्मसम्मान पर चोट बर्दाश्त नहीं करेंगे
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी भूमि पर कब्‍जा बर्दाश्त नहीं कर सकते। रक्षा मंत्री ने चीन के मामले का जिक्र करते हुए कहा,  हमारी सेना के जवानों ने शौर्य और पराक्रम के साथ संयम का परिचय दिया है और हम किसी पर आक्रमण करना नहीं चाहते हैं लेकिन हमारी भूमि पर कोई कब्जा नहीं कर सकता।  रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत विवादों के शांतिपूर्ण समाधान में विश्वास रखता है लेकिन देश के आत्मसम्मान पर किसी भी तरह की चोट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एंटीलिया केस: सचिन वाजे पर अब मुंबई पुलिस का एक्शन, सस्पेंड किया
मुंबई पुलिस ने सोमवार को सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को निलंबित कर दिया। यह कदम दक्षिण मंबई स्थित उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से लदी कार मिलने की जांच कर रही NIA द्वारा वाजे को गिरफ्तार किए जाने के बाद उठाया गया। पुलिस उपायुक्त एस चैतन्य ने मीडिया को बताया कि पुलिस विशेष शाखा के अतरिक्त आयुक्त के आदेश पर सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को निलंबित किया गया है।

इस साल भी खत्म नहीं होगा किसान आंदोलन! टिकैत ने किया दिसंबर तक चलने का दावा
केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में चल रहे किसान आंदोलन के इस साल दिसंबर तक चलने की संभावना है। यह बात भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कही। पश्चिम बंगाल का दौरा करने के बाद टिकैत ने संवाददाताओं से कहा कि नवंबर-दिसंबर तक इस आंदोलन के चलने की उम्मीद है।

JNU देशद्रोह मामला: कन्हैया समेत सभी आरोपित कोर्ट में पेश
दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और नौ अन्य को 2016 के राजद्रोह मामले में दायर आरोपपत्र की प्रति देने का सोमवार को निर्देश दिया। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) पंकज शर्मा ने मामले से जुड़े दस्तावेजों की जांच के लिए मामले को सात अप्रैल के लिए सूचीबद्ध किया और मामले में अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए सात आरोपियों को अंतरिम जमानत भी दे दी।

भारत में हथियारों का आयात 33 फीसदी कम, अमेरिका और रूस को लगा झटका
भारत में 2011-15 और 2016-20 के बीच हथियारों के आयात में 33 फीसदी की कमी आई है और इसका सर्वाधिक प्रभाव रूस पर पड़ा है। स्टॉकहोम के रक्षा थिंक टैंक सिपरी की सोमवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। इसने कहा कि देश की जटिल खरीद प्रक्रिया और रूसी हथियारों पर निर्भरता कम करने के प्रयास के तहत भारतीय हथियार आयात में कमी प्रतीत होती है।

लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पेट्रोल-डीजल और गैस को जीएसटी में लाने का प्रस्ताव नहीं
देश में पेट्रोलियम ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि कच्चे तेल, पेट्रोल, डीजल, विमान ईंधन और प्राकृतिक गैस को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। देश में एक जुलाई, 2017 को जब जीएसटी लागू की गई तो पेट्रोलियम उत्पादों को इसके दायरे से बाहर रखा गया। केंद्र और राज्य सरकारों के कर राजस्व का एक बड़ा हिस्सा इन उत्पादों पर लागू करों पर निर्भर करता है।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News