रवनीश ने किया साम्बा का नाम रौशन, आईआईटी में चयन से इंजीनियर बनने का सपना हुआ पूरा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 04:05 PM (IST)

साम्बा: होनहार छात्र रवनीश जंडियाल ने अपनी मेहनत और लगन से साम्बा शहर का नाम रौशन किया है। शहर के वार्ड-2 के रहने वाले रवनीश ने जेईई परीक्षा पास की है। जेईई एवडांस परीक्षा पास कर रवनीश का आईआईटी (इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी) जम्मू में चयन हुआ है और वह अब सिविल इंजीनियर बनने का सपना पूरा करेंगे। 


    यूँ तो हर बच्चे का सपना आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से इंजीनयिरिंग की पढ़ाई करने का रहता है। हर साल लाखों बच्चे इस महत्वपूर्ण परीक्षा में बैठते भी हैं, लेकिन कड़ी मेहनत के बावजूद कई बच्चे इन संस्थानों में दाखिला नहीं पा सकते। क्योंकि सीमित सीटोंं के चलते काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा होती है। फिर जब छात्र साम्बा जैसे छोटे शहर से जुड़ा हो तो इन बड़े संस्थानों में दााखिला और पढ़ाई करने का सपना और भी मुश्किल लगता है लेकिन रवनीश ने कड़ी मेहनत के दम पर इस सफलता को प्राप्त किया है। रवनीश इससे पहले 10वीं और 12वीं कक्षा में भी टॉप कर चुका है।

 

रवनीश के पिता रविन्द्र गुप्ता, जोकि बड़ी-ब्राहमणा नगर पालिका में बतौर असिस्टेंट सेनिटेशन अधिकारी नियुक्त हैं और उनकी माँ निशा गुप्ता जो सरकारी स्कूल की शिक्षिका हैं, बेटे की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। रवनीश की इस कामयाबी से उसके माता-पिता व अन्य परिजनों, करीबियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। रिश्तेदार और पूरे इलाके के लोग परिवार को बधाइयां दे रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News