See More

जिम्मेदार नागरिक बनें...भेदभाव ना करें, रविशंकर प्रसाद ने वीडियो जारी कर लोगों से की ये अपील

2020-05-18T15:13:07.86

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के संकट से आज पूरा देश निपट रहा है। जहां कुछ इस महामारी से हार गए हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी जो इस जंग में जीत गए हैं। हालांकि कई जगह ऐसे लोगों के प्रति सहानुभूति रखने के बजाय असंवेदनशीलता देखी जा रही है, जो एक चिंता का विषय हैं। अब इसी मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें लोगों को एक खास संदेश दिया गया है। 

 

रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर वीडियो जारी करते हुए लिखा कि कोरोना से ठीक हुए व्यक्तियों को संदेह की नजर से ना देखें, बल्कि उनके प्रति संवेदनशील बनें और किसी भी तरह का भेदभाव ना करें। झूठी अफवाहों से बचें और एक जिम्मेदार नागरिक बनें। आइए! एकजुट होकर कोरोना को हराये। 

 

वीडियो में कहा गया है कि अभिनेता हो या मजदूर या फिर कोई बच्चा हम सब कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं। ऐसे इन सभी लोगों के प्रति संवेदनशीलता और साथ देने की जरूरत है। वीडियो में  लोगों से अपील की गई है कि वह कोरोना वायरस के पीड़ित व्यक्ति के लिए अपने शब्दों को ध्यान से चुनें। फेक न्यूज को लेकर भी वीडियो में कहा गया है कि कि इस वायरस (COVID-19) की तरह ही गलत खबरें और अफवाहें न फैलाएं। 

 

वीडियो में कहा गया है कि जिस तरह से यह कोरोना वायरस लोगों से भेदभाव नहीं करता, ठीक उसी तरह से हमें भी पक्षपात नहीं करना चाहिए। कोरोना को हराने के लिए हमें उसके खिलाफ एकजुट होना चाहिए। वीडियो में कोरोना वायरस (Coronavirus) संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 दिया गया है। इसके अलावा व्हाट्सऐप नंबर 9013151515 और ईमेल आईडी- ncov2019@gov.in दी गई है। 


vasudha

Related News