शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले रविशंकर, अब कांग्रेस-AAP को क्यों नहीं दिख रही जनता की परेशानी

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष को फटकार लगाते हुए कहा कि इससे आम जनता ही परेशान हो रही है। केंद्रीय मत्री ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि शाहीन बाग में भारत को तोड़ने वाले बैठे हैं, ये टुकड़े-टुकड़े गैंग है। उन्होंने कहा कि यह विरोध CAA का नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने बार-बार बताया कि नागरिकता संशोधन कानून किसी की नागरिकता नहीं छीनेगा। उन्होंने कहा कि इस देश का हर मुस्लिम नागरिक इज्जत के साथ इस देश में रहता है और आगे भी रहेगा। आप संतुष्ट नहीं हुए तो सुप्रीम कोर्ट चले गए। लोकतंत्र की जितनी प्रतिक्रिया है, उन सबका पालन किया, उसके बावजूद धरने पर बैठे हैं।

 

जानिए क्या बोले रविशंकर प्रसाद

  • केजरीवाल जी और सिसोदिया जी शाहीन बाग के साथ खड़े हैं, लेकिन उन लाखों लोगों की शांत आवाज उनकों क्यों नहीं सुनाई नहीं देती जिनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, जो खुद दफ्तर नहीं जा पा रहे हैं।
  • आजकल संविधान की चर्चा बहुत होती है, संविधान में बोलने का अधिकार भी है। लेकिन यह अधिकार क्या केवल उन कुछ लोगों को ही है, जो जबरदस्ती सड़क घेरे हुए हैं । लेकिन वो लाखों लोग जो परेशान हैं, पर चुप हैं, क्या उन्हें बोलने का अधिकार नहीं है।
  • ये कैसा हिंदुस्तान हम बनाना चाहते हैं?, ये कैसी दिल्ली हम बनाना चाहते हैं? दिल्ली में कुछ लोग होंगे टुकड़े-टुकड़े के नाम पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। क्या दिल्ली में ऐसे लोगों को जगह मिलनी चाहिए जो असम को भारत से काटने की बात करेंगे?
  • राहुल गांधी, केजरीवाल खामोश हैं, लेकिन उनके लोग खूब बोल रहे हैं। मनीष सिसोदिया बोलते हैं हम शाहीन बाग के साथ हैं। कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहां जाकर क्या-क्या बोले हैं वो आप जानते हैं ।
  • आजकल कांग्रेस के नेताओं का पाकिस्तान प्रेम बहुत कौतूहल का विषय बना हुआ है। अय्यर अपने सारे विचार पाकिस्तान में जाकर रखेंगे।
  • शाहीनबाग में अब जिन्ना का भी प्रवेश हो चुका है।
  • कुछ लोगों के लिए लाखों लोगों को बंधक-सा बनाकर रख दिया गया है। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों को रोजाना मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है यहां तक की बीमार लोगों की एम्बुलेंस को भी नहीं गुजरने नहीं दिया जा रहा है।
  • देशद्रोह के मामले में कन्हैया कुमार और उमर खालिद पर मुकद्दमा चलाने के लिए केजरीवाल अनुमति क्यों नहीं दे रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में देश के संविधान की प्रति दिखाते हुए उसके पृष्ठ पलटे और कहा कि इस पर श्रीराम-सीता-लक्ष्मण, श्रीकृष्णा, हनुमान, नटराज और अकबर की तस्वीरें हैं। बाबर और औरंगजेब की नहीं है लेकिन आज यह संविधान बनता तो शाहीनबाग के लोग कहते कि हिंदू राष्ट्र बन रहा है।
  • भाजपा को देश, धरोहर, विरासत, और संस्कार की परंपरा को आगे ले जाने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि शाहीनबाग के प्रदर्शन में कांग्रेस के नेता शशि थरुर ने जिन्ना का प्रवेश करा दिया है, केजरीवाल को जिन्ना के बारे में अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News