SpiceJet पर हुआ रैनसमवेयर अटैक, एयरपोर्ट पर फंसे हजारों यात्रियों का हुआ बुरा हाल

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 11:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विमानन कंपनी स्पाइसजेट की कुछ प्रणालियों पर रैनसमवेयर हमला होने के कारण उसकी उड़ानों के प्रस्थान में बुधवार को देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गईं। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, ‘‘स्पाइसजेट की कुछ प्रणालियों पर मंगलवार रात रैनसमवेयर हमला हुआ, जिससे उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ।''

 

इस बीच, जैसे ही हवाईअड्डों पर फंसे यात्रियों ने देरी पर चिंता जताई, ग्राउंड स्टाफ ने उन्हें बताया कि 'सर्वर डाउन है'। यात्रियों में से एक रेणु तिलवानी ने ट्वीट किया कि बेंगलुरु के लिए एक फ्लाइट, जो सुबह 9.30 बजे प्रस्थान करने वाली थी, अब दोपहर 1.30 बजे प्रस्थान करेगी। हालांकि, अधिकारी तकनीकी खराबी के बारे में विवरण नहीं दे रहे हैं, यह कहते हुए कि वे डेवलपमेंट को ट्रैक करने में असमर्थ हैं।

 

वहीं एक अन्य यात्री ने फ्लाइट के अंदर का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि 3 घंटे से ज्यादा समय से यहां फंसे हुए हैं। यात्री ने कहा कि न बताया गया कि फ्लाइट रद्द होगी या फिर कब शुरू होगी। हमें कुछ नहीं बताया गया।  नाश्ता तक भी नहीं दिया गया। वहीं कंपनी ने अपने बयान में बताया कि कंपनी की आईटी टीम ने काफी हद तक स्थिति नियंत्रित कर ली है और समस्या सुलझा ली है। कामकाज प्रभावित होने की वजह से उड़ानों में देरी हुई।

 

स्पाइसजेट ने कहा कि उन हवाई अड्डों के लिए कुछ उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, जहां रात में संचालन पर प्रतिबंध है। स्पाइसजेट इस मुद्दे पर विशेषज्ञों और साइबर अधिकारियों के संपर्क में है। इससे पहले, स्पाइसजेट ने कहा कि रैनसमवेयर हमले के कारण उसकी उड़ानों के प्रस्थान में बुधवार सुबह देरी हुई लेकिन कंपनी की आईटी टीम ने स्थिति नियंत्रित कर ली है और समस्या सुलझा ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News