समान नागरिक संहिता लागू हो, गोहत्या पर पाबंदी: रामदेव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 04:20 PM (IST)

उडुपी: योग गुरू बाबा रामदेव ने नरेंद्र मोदी सरकार से गोहत्या पर पूर्ण पाबंदी लगाने और देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की है। बाबा रामदेव ने पांच दिनों के योग शिविर के तहत आयोजित संत सम्मेलन को मंगलवार देर रात संबोधित करते हुए कहा कि समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के वास्ते एक अभियान शुरू करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस मामले में देश के लोगों के जागरूक होने और समान नागरिक संहिता के महत्व को महसूस करने की भी आवश्यकता है। 

PunjabKesari

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर ने खुद भी समान नागरिक संहिता की जरूरत पर बल दिया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को एकजुट रखने के लिए इस संबंध में पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले 50 वर्षों में देश की जनसंख्या 150 करोड़ के पार नहीं जानी चाहिए क्योंकि हम इससे अधिक लोगों की जरूरतें पूरा करने में सक्षम या तैयार नहीं है। यह तभी संभव होगा जब सरकार जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए कोई कानून बनाएगी।

PunjabKesari

बाबा रामदेव ने गोहत्या पर पूर्ण पाबंदी लगाने की मांग करते हुए कहा कि जो मासाहारी हैं उनके पास विकल्पों की कमी नहीं है और वे कोई दूसरा मांस भी खा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को भी गोहत्या का विरोध करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News