See More

अयोध्या में शुरू हो चुका है राम मंदिर निर्माण, बनेगा दिव्य और भव्यः भैय्या जी जोशी

2020-06-04T18:06:32.01

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाहक भैयाजी जोशी ने कहा कि अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मंदिर लोगों की कल्पना के अनुसार दिव्य और भव्य बनेगा। जोशी आज यहां श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करने के बाद श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के 82 वें जन्मदिवस पर बधाई देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि पर रामलला का मंदिर लोगों की कल्पना के अनुसार दिव्य और भव्य बनेगा। राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है जो लोगों की भावनाओं के अनुसार भव्य और मजबूत बनेगा।

उन्होंने कहा कि मंदिर के बारे में कुछ चर्चायें हो रही हैं लेकिन अब तो यहां भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है,इसलिये कोई क्या कर रहा है ,इसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं है। हां एक बात जरूर कह सकता हूँ कि जो भी होगा अच्छा ही होगा। रामजन्मभूमि पूजन के सवाल पर श्री जोशी ने कहा कि इस संबंध में न्यास के ही लोग ही बता सकते हैं मैं कोई न्यासी नहीं हूं और न/न ही यह बता सकता हूँ कि मंदिर कब तक बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि मैं रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन करने के लिये आया था और दर्शन किया। उन्होंने कहा कि हां वहां पर चल रहे समतलीकरण के कार्य को भी देखा।
PunjabKesari
आरएसएस के सर कार्यवाहक श्री जोशी ने कहा कि अयोध्या दर्शन योग्य है और दर्शन योग्य रहेगी। आगे इसकी भव्यता और अधिक बढ़ेगी, ऐसा मुझको विश्वास है। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार भी इस ओर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि हम लोग श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपालदास को क्या संदेश देंगे जिनका जीवन हम लोगों के लिये संदेश है।

दूसरी ओर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि विहिप ने प्रस्तावित मॉडल पर विचार करके राम मंदिर का निर्माण किया जायेगा जो भव्यतम् से भव्य और दिव्यतम् से दिव्य होगा। उन्होंने कहा कि जहां रामलला विराजमान हैं वहां शीघ्र अतिशीघ्र मंदिर का निर्माण होने वाला है क्योंकि रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो गया है जो शीघ्र बनकर तैयार हो जायेगा। उनसे जब यह पूछा गया कि राम मंदिर का भूमि पूजन कब होगा और क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे तो इस सवाल को वह टाल गये।       

 


Yaspal

Related News