राम मंदिर : सामने आया भूमि पूजन का कार्ड, पीएम मोदी और मोहन भागवत का नाम

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राम मंदिर भूमिपूजन शुरुआत सोमवार से हो चुकी है। भूमिपूजन के लिए तीन दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान की शुरुआत आज वैदिक मंत्रों के साथ की गई। भूमिपूजन के लिए मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभमुहूर्त में ठीक 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड के बाद 32 सेंकड में मंदिर की पहली ईंट रखेंगे।
PunjabKesari
अयोध्या भूमि विवाद मामले के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है। आमंत्रण पत्र पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का भी नाम दिया गया है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी आमंत्रण पत्र पर दिया गया है। आमंत्रण पत्र पर भूमि पूजन का समय बुधवार यानी 5 अगस्त दोपहर 12:30 बजे दिया गया है। बता दें इस कार्यक्रम के लिए केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रण दिया गया है। इसमें से एक अयोध्या भूमि विवाद मामले के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी भी हैं। 
PunjabKesari
आमंत्रण मिलने पर  इकबाल अंसारी ने कहा कि यह भगवान राम की इच्छा थी जो मुझे पहला निमंत्रण मिला। मैं इसे स्वीकार करता हूं। राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाले ऐतिहासिक भूमि पूजन को लेकर अयोध्या उत्सव में लीन है। आयोजन को लेकर हर धर्म के लोगों में खुशी का माहौल है।
PunjabKesari
इस मौके पर पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने तो अयोध्या में पीएम मोदी के स्वागत के लिए विशेष तैयारियां कर रखी हैं। वे पीएम मोदी को रामचरित मानस भेंट करना चाहते हैं। बता दें कि इससे पहले इकबाल अंसारी ने कहा था कि यदि भूमि पूजन के लिए उन्हें निमंत्रण दिया जाता है तो वह जरूर जाएंगे। बतौर प्रधानमंत्री पहली बार अयोध्या आ रहे नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए इकबाल अंसारी ने हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस और रामनामी पटका खरीदा है। इसे वो 5 अगस्त को पीएम मोदी को भेंट करने की तैयारी में हैं।इकबाल अंसारी ने कहा कि उनकी चाहत है कि वो पीएम मोदी को खुद रामनामी पटका ओढ़ाएं और हिन्दू पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस भेंट स्वरूप दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News