सशस्त्र बल से लेकर खेल के मैदान तक हमारी बेटियां बना रही अलग पहचानः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नेशनल डेस्कः स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि हमारी बेटियां अनेक बाधाओं को पार करते हुए खेल के मैदानों में विश्व स्तर की उत्कृष्टता हासिल की है। उन्होंने कहा कि खेल कूद के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी और सफलता में युगांतकारी परिवर्तन हो रहे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों से लेकर सशस्त्र बलों तक, प्रयोगशालाओं से लेकर खेल के मैदान तक, हमारी बेटियां अपनी अलग पहचान बना रही हैं। बेटियों की इस सफलता में मुझे भविष्य के विकसित भारत की झलक दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि मैं हर माता-पिता से आग्रह करता हूं कि वे होनहार बेटियों के परिवारों से शिक्षा लें और अपनी बेटियों को भी आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करें।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की पूर्वसंध्या पर राष्ट्र के नाम संबोधन में राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, ‘‘ कई पीढ़ियों के ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष से हमारी आज़ादी का सपना साकार हुआ था। उन सभी ने त्याग व बलिदान के अनूठे उदाहरण प्रस्तुत किए। मैं उन सभी अमर सेनानियों की पावन स्मृति को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News