अयोध्या: रामलला के भक्तों के लिए सुनहरा मौका, इतिहास में पहली बार आरती में होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 12:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के हलचल के बीच भक्तों को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भक्तों को रामलला की संध्या आरती में शामिल होने का मौका दे रहा है। इतिहास में पहली बार आम जनता इस सुनहरे मौके का गवाह बनेगी,  जिसे लेकर श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। 

PunjabKesari

श्रद्धालुओं को नियमों का करना होगा पालन 
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सुरक्षा के मानकों को देखते हुए अभी 30 श्रद्धालुओं को ही हर रोज संध्या आरती में शामिल होने का मौका देगा, जिसके लिए पास जारी किया जाएगा। यह पास पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा। आरती के लिए कोई ऑनलाइन सुविधा शुरू नहीं की गई है।  आरती में शाम 6 बजे श्रद्धालुओं को राम जन्मभूमि के प्रवेश द्वार रंगमहल बैरियर पर पहुंचना होगा जहां से उन्हें राम जन्मभूमि में आरती के लिए प्रशासन के शर्तों का पालन करते हुए जाना होगा।

PunjabKesari

इलेक्ट्रॉनिक वस्तु नहीं ले जा सकेंगे श्रद्धालू
श्रद्धालुओं को परिसर में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु ले जाने की मनाही होगी। इसके अलावा कैमरा और मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा।संतो के आह्वान पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को रामलला के आरती में शामिल होने का मौका दिया है। वहीं ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र का कहना है कि ट्रस्ट के गठन के बाद राम भक्तों की सुविधाओं का चिंतन शुरू किया गया था, पहले तीर्थ यात्रियों को दूर से रामलला के दर्शन होते थे। अब नजदीक से दर्शन किए जा सकते हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News