ट्रैक्टर परेड हिंसा पर बोले राकेश टिकैत-  सरकार ने किसानों को चक्रव्यूह में फंसाया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 10:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली में हुई हिंसा का सारा ठिकरा दिल्ली पुलिस के सिर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि कल जो भी हुआ वह दिल्ली पुलिस की ओर से लापरवाही के कारण हुआ। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक कौम को बदनाम करने की साज़िश पिछले 2 महीने से चल रही है। किसानों को प्लान बनाकर चक्रव्यूह में फंसाया गया है। 

 

 किसानों का आंदोलन जारी रहेगा: टिकैत 
राकेश टिकैत ने बुधवार को मीडिया के साथ बातचीत में  कहा कि जिसने झंडा फहराया वो कौन आदमी था? उन्होंने कहा कि जो भी आदमी हिंसा में पाया जाएगा उसे आंदोलन छोड़ना पड़ेगा और उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी रहेगा। अगर कानूनों को लेकर सरकार बातचीत करेगी तो हम बातचीत करेंगे।

 

  प्रशासन पर लगाया सहयोग न करने का आरोप 
 इससे पहले राकेश टिकैत ने आरोप लगाया था कि किसान परेड के दौरान प्रशासन ने सहयोग नहीं किया और कुछ रास्तों को निर्धारित समय से अधिक तक बंद रखा गया जिससे किसान उत्तेजित हुए । बाद में किसानों के दबाव में रास्तों को खोला गया । उन्होंने इस घटना की जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि पुलिस के कुछ लोग किसानों को उकसा रहे हों ।    

 

ट्रैक्टर परेड में सैकड़ों किसान थे शामिल
बता दें कि किसान संगठन कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर पिछले 62 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे । किसानों ने गणतंत्र दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर परेड आयोजित करने का आह्वान किया था और इसके लिए पूरे देश से किसानों को आमंत्रित किया गया था । ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस और संयुक्त किसान मोर्चा को लेकर समझौता हुआ था और गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसान परेड निकालने पर सहमति हुयी थी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News