सिंघु बॉर्डर पर किसानों की मीटिंग से पहले राकेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सिंघु बॉर्डर पर आज किसान संगठनों की बैठक है। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उम्मीद है कि आज की बैठक में कोई समाधान निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज सिंघु बॉर्डर की मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चा की पूरी टीम और इससे जुड़े सभी संगठन मौजूद रहेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि बैठक में एमएसपी, किसानों के खिलाफ दर्ज केस, केंद्रीय मंत्री टेनी के खिलाफ कार्रवाई और सरकार द्वारा जब्त ट्रैक्टर हैं, अगर इनपर कुछ सकारात्मक निर्णय हुआ तो आंदोलन खत्म हो जाएगा। 


बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के घर पर राज्य सरकार के साथ लंबी मीटिंग हुई, लेकिन इसका कोई  हल नहीं निकला। इसके बाद राकेश टिकैत ने कहा है कि आज SKM की बैठक से कुछ उम्मीद है। आज की मीटिंग में सीड बिल, ट्रैक्टर, बिजली, कमेटी गठन पर बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि आंदोलन इन्हीं 4 से 5  मुद्दों पर खत्म हो जाएगा,  इस पर सभी लोग एक मत हैं।


इस बीच राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी भी ली। राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम ने कहा था कि 22 में किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी, तो पहली जनवरी से हमारी आमदनी दुगनी होने जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद अब किसान MSP पर गारंटी के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं, जिसके एवज में आज किसानों की बैठक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News