दहशत में है गुजरात का किसान, इनका डर निकालकर ही हम यहां से जाएंगे: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत कृषि कानूनों के खिलाफ गुजरात में प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात का किसान दहशत में है, उनका डर निकालने के लिए ही हम यहां आए हैं। उन्होंने अपना यह दौरा  रविवार को बनासकांठा जिले में मां अंबाजी मंदिर में मत्था टेकने के साथ शुरू किया था।

PunjabKesari
टिकैत ने गुजरात की सीमा में प्रवेश करने के दौरान भाजपा और केंद्र पर परोक्ष तौर पर निशाना साधने के लिए पत्रकारों को अपना पासपोर्ट दिखाया और कहा कि यदि गुजरात में प्रवेश करने के लिए इसकी आवश्यकता पड़ी, तो उसे ध्यान में रखते हुए वह इसे लेकर आए हैं। टिकैत पड़ोसी राज्य राजस्थान के आबू रोड स्टेशन पर ट्रेन से उतरे, जहां किसानों ने उनका स्वागत किया।

PunjabKesari
टिकैत से जब पूछा गया कि क्या वह कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आये हैं, जो गुजरात में यात्रा करने के लिए रखना अनिवार्य है, तो उन्होंने हां में जवाब दिया और कहा, ‘‘मेरे पास सभी दस्तावेज हैं। यह मेरा पासपोर्ट है, यदि गुजरात में प्रवेश करने के लिए इसकी आवश्यकता हो।

PunjabKesari
गौरतलब है कि केंद्र के कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ सैकड़ों किसान पिछले साल नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। प्रदर्शनकारी किसान अपनी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी के साथ ही तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के बीच 10 से अधिक दौर की बातचीत गतिरोध खत्म करने में विफल रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News