नागरिकता बिल पर चल रही थी बहस, तभी दबा लाल बटन और रूक गया Live टेलीकास्ट

12/11/2019 5:12:09 PM

नेशनल डेस्क: धार्मिक आधार पर शरणार्थियों को नागरिकता देने से संबंधित नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को राज्यसभा में पेश किये जाने से बाद सत्तापक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गए। एक ओर विपक्षी दल धार्मिक आधार पर नागरिकता देने को संविधान विरोधी बता रहे हैं, वहीं सत्तापक्ष इस मामले में विपक्ष पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगा रहा है। सदन में बहस के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख सभी चौक गए। 

PunjabKesari

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल को सही ठहराने के लिए तर्क पेश कर रहे थे, तो विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा था। इसी बीच उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने विपक्षी सांसदों को बाधा नहीं डालने के लिए चेताते हुए कहा कि वह सदस्यों के नाम लेना शुरू कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी उन सदस्यों ने कहा है, उसे रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari

विपक्षी सदस्यों के बढ़ते हंगामे के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने लाल लाइट का बटन दबा दिया जिसका अर्थ है सीधा प्रसारण को रोक दिया जाए। इसके बाद ही राज्यसभा टीवी द्वारा प्रसारण रोक दिया गया।इस घटना के कुछ देर बाद राज्यसभा टीवी में दोबारा सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण शुरू हो गया।  उस वक्त सदस्य शांत थे, और गृहमंत्री अमित शाह बोल रहे थे। 
 


vasudha

Related News