खड़गे का केंद्र सरकार पर आरोप- राज्यसभा में हमें जनरल रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करने का समय नहीं दिया गया

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली:  राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीरवार को आरोप लगाया कि उच्च सदन में सरकार और आसन ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजर्लि अर्पित करने के लिए विपक्षी नेताओं को समय नहीं दिया।

उन्होंने संसद भवन के बाहर विजय चौक पर संवाददाताओं से कहा कि आज बहुत दुखद दिन है। हम जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने दुर्घटना में जान गंवाई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सदन में सरकार की ओर से बयान हुआ और श्रद्धांजलि दी गयी। उप सभापति की ओर से भी श्रद्धांजलि दी गई। विपक्षी दलों के सदन के नेताओं का कहना था कि हम भी दो-दो मिनट या एक-एक मिनट अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करें। लेकिन सरकार और आसन ने हमें अनुमति नहीं दी।

उन्होंने कहा कि बाकी विषय राजनीति हैं, लेकिन यह राष्ट्रीय विषय है और सीडीएस जैसे व्यक्ति को श्रद्धांजलि देना था। इसके लिए भी समय नहीं मिलता है तो फिर यह सदन कैसे चलाया जा रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इसकी निंदा करते हैं...भगवान ऐसी सरकार को सद्बुद्धि दे।

खड़गे ने यह भी कहा कि हम जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और घायल अधिकारी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। राज्यसभा ने बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 सैन्यकर्मियों की मौत पर बृहस्पतिवार को शोक जताया और कहा कि राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News